Logo
UP Weather Today: यूपी में प्री मानसून की बारिश ने दस्तक दे दी है। पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं। वहीं मौसम विभाग ने कुछ जिलों में आंधी और बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है।

UP Weather Today: यूपी में प्री मानसून की बारिश ने दस्तक दे दी है। पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं। वहीं मौसम विभाग ने कुछ जिलों में आंधी और बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। मंगलवार को राजधानी समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून यूपी में किसी भी समय प्रवेश कर सकता है। वहीं 26 जून से पूर्वी यूपी के इलाकों में और 27 जून से पश्चिमी यूपी के जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जाएगी। लोगों को पूरी तरह से गर्मी से राहत मिल सकेगी।

सोमवार को कई जिलों में हुई बारिश
सोमवार को भी राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश हुई। हालांकि दिनभर बादलों की आवाजाही और गरज-चमक बनी रही। सबसे अधिक बारिश वाराणसी में दर्ज की गई। सोमवार को लखनऊ में 7.1 मिमी,  अलीगढ़ में 10.2 मिमी बरसात, वाराणसी में 14 मिमी से अधिक बारिश रिकार्ड हुई। वहीं बाराबंकी, फतेहगढ़, बरेली, गोरखपुर, बहराइच, मेरठ, आगरा समेत प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

मंगलवार को इन जिलों में आंधी की चेतावनी
मौसम विभाग ने मंगलवार को कई जिलों में आंधी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। जिसमें प्रदेश के गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बलिया, देवरिया, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती और अंबेडकरनगर जिला शामिल है। जबकि प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, सोनभद्र, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, जौनपुर, चंदौली, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात व नगर, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर, औरैया, पीलीभीत, महोबा, झांसी और ललितपुर सहित कई जिलों में येलो अलर्ट जारी है।

प्रदेश में गर्मी से मिली राहत
बारिश की वजह से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। कई जिलों में तापमान 35 डिग्री से नीचे पहुंच गया। वहीं नजीबाबाद में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो प्रदेश का सबसे कम तापमान वाला जिला है। जबकि सुल्तानपुर, कानपुर, बस्ती, झांसी वाराणसी, लखनऊ और इटावा में पारा 40 से 42 डिग्री के बीच बना रहा।

jindal steel hbm ad
5379487