Logo
Sultanpur Robbery: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में बुधवार को एक ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया। करीब 2 करोड़ की ज्वेलरी और 5 लाख रुपये कैश भरकर बदमाश दुकान से भाग निकले। पुलिस जांच में जुटी है।

Sultanpur Robbery: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में बुधवार को एक ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया। दोपहर करीब 12 बजे, पांच बदमाश दुकान में घुसे और हथियारों के दम पर दुकान मालिक और ग्राहकों को बंधक बना लिया। बदमाशों ने कुछ मिनटों में दो बैग में करीब 2 करोड़ की ज्वेलरी और 5 लाख रुपये कैश भरकर भाग निकले। इस घटना ने शहर में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं आरोपियों के तलाश के लिए टीम गठित की गई है।  

CCTV में कैद हुई घटना
इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें पांच बदमाश लूटपाट करते  दिखाई दे रहे हैं। सभी ने अपने चेहरे ढके हुए हैं, दो ने गमछे से मुंह ढका और तीन ने हेलमेट पहने हुए नजर आए। यह घटना शहर कोतवाली इलाके के मेजरगंज में हुई, जो सोनार मंडी के नाम से प्रसिद्ध है। यहां रोजाना बड़ी संख्या में व्यापारी खरीद-फरोख्त के लिए आते हैं।

प्रतिष्ठित शॉप में घुसे बदमाश
भरतजी सर्राफ की प्रतिष्ठित और बड़ी ज्वेलरी शॉप है। जहां बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। दुकान मालिक भरत सोनी अपने बेटे के साथ दुकान पर मौजूद थे। दुकान खुलने के थोड़ी देर बाद ही दो ग्राहक आ गए थे और उनका बेटा उन्हें जेवर दिखा रहा था। अचानक ही बदमाश दुकान में घुस आए और हथियार तान दिए। इस घटना ने इलाके में सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

पुलिस ने शुरू की जांच
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। पूरे शहर को सील कर दिया गया और प्रमुख रास्तों पर चेकिंग बढ़ाई गई। मौके पर पहुंचे एसपी सोमेन वर्मा और एएसपी अरुण चंद्र ने बताया कि क्राइम ब्रांच समेत पांच टीमे जांच में जुटी है। डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम भी जांच कर रही है। 

सपा अध्यक्ष ने सरकार पर साधा निशाना
इस घटना के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर योगी सरकार की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि यह घटना दर्शाती है कि भाजपा शासन में अपराधियों का 'अमृतकाल' चल रहा है। उन्होंने कहा कि BJP आपसी लड़ाई में उलझी हुई है और प्रशासनिक तंत्र बस नेम प्लेट तक ही सीमित रह गया है। अखिलेश ने इस घटना को BJP राज की ‘भ्रष्टाचार-अपराध’ की जुगलबंदी का परिणाम बताया।

5379487