Logo
UP Weather: यूपी में लगातार बारिश का दौर जारी है। गुरुवार से राजधानी लखनऊ समेत मध्य यूपी में 8 जुलाई तक मध्यम से भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

UP Weather: यूपी में लगातार बारिश का दौर जारी है। गुरुवार से राजधानी लखनऊ समेत मध्य यूपी में 8 जुलाई तक मध्यम से भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। वहीं पूर्वी यूपी में शुक्रवार को भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक जून महीने में बारिश की कमी को जुलाई माह पूरी करेगा।

बुधवार को प्रदेश में जमकर बारिश हुई। कई जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया। मथुरा में सड़कों पर इतना पानी भर गया कि आधी एंबुलेंस वाहन डूब गई, जिसको जेसीबी के माध्यम से बाहर निकाला गया। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में शेयर कर दिया जो काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

ज्यादातर इलाकों में तापमान 35 डिग्री से नीचे
मौसम विभाग के मुताबिक जून माह में कम बारिश हुई, जिसकी भरपाई जुलाई में पूरी हो जाएगी। आने वाले 4-5 दिनों के दौरान प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में भी वर्षा में बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी। इस दौरान तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। बुंदेलखंड क्षेत्र के झांसी, उरई और हमीरपुर के अलावा पूरे प्रदेश में अधिकतम तामपान 35 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है।

कई जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को कानपुर देहात, कानपुर नगर, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, जालौन और इसके आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं शुक्रवार को पूर्वी यूपी के गोरखपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, बलरामपुर एवं इसके आसपास के जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। 

गर्मी से मिली राहत
प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है। जिसमें बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, वाराणसी, जौनपुर, मऊ, बलिया, रायबरेली, गाजीपुर, आजमगढ़, आगरा, फिरोजाबाद, औरैया, मैनपुरी, इटावा, हमीरपुर के जिले शामिल हैं। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट की वजह से पिछले कुछ दिनों से लोगों को काफी राहत मिली है।

5379487