Logo
लखनऊ के डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी में युवाओं से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में पर्यटन की संभावनाओं और इसके फायदे बताए।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को लखनऊ के डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां विद्यार्थियों से संवाद करते हुए उन्होंने पर्यटन की संभावनाओं से अवगत कराया। कहा, पर्यटन से प्रदेश की आर्थिक उन्नति के साथ रोजगार के अवसर भी बढे़ंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, एक पर्यटक अगर उत्तर प्रदेश आकर पांच हजार रुपए भी खर्च करता है तो सोच कर देखिए, कितना फायदा होगा। प्रदेश में हर दिन कितने पर्यटक आते हैं और उत्तर प्रदेश में इससे कितना पैसा आएगा। CM योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि यूपी के युवाओं को आने वाले समय में नौकरी के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश में ही उनके लिए रोजगार के भरपूर अवसर उपलब्ध होंगे। 

हर साल 31 करोड़ से ज्यादा टूरिस्ट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं यूपी में हर साल 31 करोड़ से ज्यादा टूरिस्ट आएं। इसके लिए वह प्रदेश के धर्मस्थलों को तैयार भी कर रहे हैं। बताया कि काशी विश्वनाथ कारिडोर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2021 में किया था। 2019 में कार्य प्रारंभ हुआ था। इससे पहले काशी विश्वनाथ धाम में बाबा विश्वनाथ के मंदिर में 50 श्रद्धालुओं को भी एक साथ खड़े होने में परेशानी होती थी, लेकिन आज 50 हजार श्रद्धालु एक साथ खड़े हो सकते हैं।

प्रदेशवासियों से आह्वान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से आह्वान किया है कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न होने दें। गांव-गांव में भंडारे कराएं। गरीबों को खाना खिलाएं। घर, मंदिरों और घाटों पर 'दीये' जलाएं। 22 जनवरी का प्राण प्रतिष्ठा के लिए बधाई दी। 

5379487