Logo
UP Lok Sabha Election Photo: उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों में सोमवार को चौथे चरण की वोटिंग हुई। इस दौरान जबरदस्त उत्साह दिखा। वोट के लिए लोगों ने जरूरी काम टाल दिए। उल्लास से मतदान किया।

UP Lok Sabha Election Photo: कानुपर में एक गर्भवती महिला ने मतदान के लिए डिलवेरी की तारीख बदलवा दी। लखीमपुर खीरी में 71 साल के महासिंह वोट डालने घोड़े पर सवार होकर पहुंचे। सूरत नगर के चौगुर्जी गांव के लोग वोट से नदी पार कर तीन किमी दूर जााकर मतदान किया। लोकतंत्र को सशक्त बनाती यह तस्वीरें उत्तर प्रदेश की हैं। इसी उत्तर प्रदेश में कई जगह बहिष्कार और वोटर्स को परेशान करने की शिकायतें भी मिली हैं। 

तस्वीरों में देखें लोकतंत्र के रंग; Lok Sabha Election Voting Photo 

  • जीवन का पहला वोट, बेकार नहीं होने दिया 
    कानपुर बाबूपुरवा थाना क्षेत्र में एक गर्भवती महिला ने मतदान के लिए डिलीवरी की डेट बढ़वा दी। बताया कि डॉक्टर ने 11 मई को डिलीवरी डेट दी थी, लेकिन मतदान के लिए दो दिन इसे बढ़वाया है। सोमवार को परिवार के साथ सरस्वती शिशु इंटर कॉलेज बगही पहुंचकर मतदान किया। कहा, यह उनके जीवन का पहला वोट है। इसके खराब नहीं होने देना चाहती थी।  
  • लखीमपुर खीरी के बिजुआ ब्लॉक में 71 वर्षीय महासिंह घोड़े पर सवार होकर वोट छालने पहुंचे। वह ग्राम पंचायत मझौरा के रहने वाले हैं और पोलिंग बूथ से गांव तीन किमी दूर था। लखीमपुर के मझौरा बूथ में महासिंह घोड़े से उतरे तो लोग रोमांचित हो उठे।  
    Lok Sabha Election Voting Photo Updates
    मतदान के लिए नाव पर सवार होकर आते ग्रामीण।
  • नाव से वोट डालने पहुंचे चौगुर्जी के ग्रामीण 
    लखीमपुर खीरी में सूरत नगर के चौगुर्जी मजरा में सड़क और पुल न होने के बावजूद ग्रामीणों ने उत्साह पूर्वक मतदान किया। वोट से नदी पार कर यह मतदाता तीन किमी टांडा स्थित  पोलिंग बूथ पहुंचे और मताधिकार का प्रयोग किया। वोट डालने के बाद वह काफी उत्साहित नजर आए। कहा, यह मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार और कर्तव्य भी है। इसे विमुख नहीं होना चाहिए। 
5379487