Logo
STF की 1500 से अधिक पेपर सॉल्वर गैंग तैनात है। बता दें, प्रदेश के 67 जिलों में 23 से 25 अगस्त और 30, 31 अगस्त को पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की गई है। इसमें कुल 60,244 आरक्षी पदों के लिए 1174 परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

Constable Recruitment Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तैयारियां चल रही है। इस परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो उसके लिए एसटीएफ की टीम निगरानी रख रही है। STF की 1500 से अधिक पेपर सॉल्वर गैंग तैनात है। बता दें, प्रदेश के 67 जिलों में 23 से 25 अगस्त और 30, 31 अगस्त को पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की गई है। इसमें कुल 60,244 आरक्षी पदों के लिए 1174 परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

दिखाने होंगे ये कागजात
यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अब तक 20 हजार संदिग्ध अभ्यर्थी मिले हैं। इन सभी उम्मीदवार को परीक्षा के दिन एग्जाम सेंटर पर सप्लीमेंट्री कागज (पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट) के साथ ढाई घंटे पहले आना होगा। इसके लिए पहले से ही निर्देश दिए जा चुके हैं। इन सभी का परीक्षा केंद्र पर ईकेवाईसी होगा। इसके बाद ही परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। इन सभी उम्मीदवारों की परीक्षा के बाद भी स्कूटनी की जाएगी।  

एग्जाम सेंटर में 17 हजार दीवार घड़ियां लगाई गई
बीते  20 दिनों से यूपी पुलिस और एसटीएफ 1541 अपराधियों पर लगातार नजर बनाए हुए है, ये वही अपराधी हैं, जो पिछले 12 वर्षों से पेपर लीक और सॉल्वर गैंग जैसी गतिविधियों में शामिल रहे हैं। इन सभी अपराधियों की लिस्ट यूपी पुलिस और एसटीएफ को बोर्ड की ओर से मुहैया कराई गई है। टेलीग्राम के करीब 10 चैनल पर सक्रिय ठगी के गिरोह की जानकारी भी एसटीएफ और यूपी पुलिस को दी गई है। ताकि उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके। 

उम्मीदवारों को बसों का किराया नहीं देना होगा
सरकार ने उम्मीदवारों को राहत दी है। किसी भी अभ्यर्थी से यूपी की रोडवेज बसों में किराया नहीं लगेगा। उनका एडमिट कार्ड ही उनका टिकट होगा। अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड की जेरोक्स कंडक्टर को देनी होगी। एग्जाम सेंटर के सभी 17 हजार कमरों में दीवार घड़ी लगाई गई है। सभी उम्मीदवारों को OMR शीट भरने के लिए 5 मिनट एक्स्ट्रा समय दिए जाएगा। सभी अभ्यर्थियों का आधार सत्यापन होगा।  

परीक्षा के लिए 1174 एग्जाम सेंटर बनाए गए
बता दें, प्रदेश के 67 जिलों में परीक्षा के लिए 1174 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं, जो सभी शहर में स्थित हैं। परीक्षा 5 चलेगी। इन दिनों में दो पाली में 48,17,441 अभ्यर्थी एग्जाम देंगे। हर जिले में दो नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, जिसमें जिला प्रशासन के एडीएम और पुलिस के एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी को शामिल किया गया हैं। बोर्ड ने हर जिले में ऑब्जर्वर नियुक्त किए हैं।

5379487