Logo
UP Today Weather Update: उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के बुंदेलखंड सहित चित्रकूट, प्रयागराज और मध्य प्रदेश से सटे हुए सभी जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान है।

UP Weather Update: यूपी में  पड़ रही रही कड़ाके की ठंड से लोगों को फिलहाल कोई राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों तक प्रदेश में बर्फीली हवाएं चलेंगी। इसी वजह से प्रदेश देश में  सबसे ठंडा राज्य रहेगा। इसके अलावा प्रदेश में घना कोहरा और बारिश भी शीतलहर को और बढ़ाएगी।

प्रदेश में जारी है ऑरेंज अलर्ट 
लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक 5 और 6 जनवरी को प्रदेश में कोहरा बढेगा और बर्फीली हवाएं चलेंगी। कहीं कहीं बारिश भी हो सकती है। इसको देखते हुए अभी प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी है।

अगले 24 घंटों में ऐसा रहेगा तापमान 
IMD ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि आज राजधानी लखनऊ का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है जबकि यहां का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। इसके अलावा बाराबंकी, कानपुर शहर, कानपुर देहात, हरदोई,  गोरखपुर, बलिया, वाराणसी, बहराइच, लखीमपुर खीरी और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश 
मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश के बुंदेलखंड सहित चित्रकूट, प्रयागराज और मध्य प्रदेश से सटे हुए सभी जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान है इसके अलावा अन्य जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है जिससे तापमान गिरेगा और सर्दी बढ़ेगी इसके अलावा प्रदेश में अलग अलग स्थानों पर मध्यम से गहना कोहरा छाया रहेगा।

5379487