Logo
उत्तर प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को बारिश की संभावना जताई है।

UP Weather Today:  उत्तर प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को बारिश की संभावना जताई है। बारिश के कारण कुछ इलाकों में सर्दी ने फिर अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण कोहरे और बारिश में ठंड का प्रकोप झेलना पड़ रहा है। आज प्रदेश में बारिश के साथ तेज हवाएं देखने को मिलेगी।

यूपी में फिर बढ़ी ठंड
बारिश के कारण तेज हवाओं ने मौसम में बदलाव ला दिया है। जिसके कारण तेज ठंड से एक बार फिर आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई। जिसके कारण सर्दी में उछाल देखने को मिला। ठंड बढ़ने से आम लोगों को समस्या जरूर मिली, लेकिन किसानों को इससे बहुत राहत मिली है।

कृषि विशेषज्ञों के अनुसार बारिश के कारण फसलों को काफी फायदा मिलेगा। मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को बारिश होने की संभावना जताई है। कुछ इलाकों मध्यम बारिश तो कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। इस बारिश ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है। बारिश के कारण फसल को पाले से भी बचाया जा सकेगा साथ ही फसल के लिए बहुत ही फायदेमंद होगा।

किसानों को मिला फायदा
बारिश के कारण गेहूं के साथ दलहन फसलों को काफी फायदा मिला है। दलहन फसले सर्दी के मौसम में पाले के प्रकोप में आ जाती है। लेकिन इस बारिश ने फसलों को पाले के प्रकोप से बाहर निकाला है। इसके साथ ही फसलों में लगने वाला माहू रोग से भी निजात मिलेगी। बारिश ने किसानों की खुशी को दोगुना कर दिया है।

ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आज शुक्रवार को घना कोहरा और शनिवार को मौसम साफ रहने की संभावना है। इसके साथ ही कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। रविवार और सोमवार के दिन भी गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। आने वाले सप्ताह में कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

5379487