Logo
Uttar Pradesh Today Weather Update: यूपी मौसम विभाग ने 9 जनवरी को हल्की बारिश, जबकि 10 जनवरी से भीषण ठंड का पूर्वानुमान जताया है। मौसम वैज्ञानिक Mohammad Danish ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से सोमवार व मंगलवार को बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Uttar Pradesh Today Weather Update: उत्तर प्रदेश में बारिश के बाद सर्दी का असर और बढ़ गया है। प्रदेश में अगले कुछ दिन सर्दी का कहर जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आज कोहरे का अनुमान जताया गया है। मुजफ्फरनगर में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा ठंड महसूस की गई, यहां न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री तक पहुंच गया है। 

55 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट
मौसम विभाग ने लखनऊ समेत 55 जिलों में घने कोहरे का अनुमान जताया है। 9 जनवरी को राजधानी का मौसम एक बार फिर बदलेगा और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश-गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। 

10 के बाद यूपी में मौसम में आएगा बदलाव
मौसम वैज्ञानिक मुहम्मद दानिश के मुताबिक10 जनवरी से मौसम में काफी हद तक साफ रहने का अनुमान है। वहीं ठंड से राहत मिलने की बजाय तापमान में गिरावट देखी जा सकती है। मकर संक्रांति तक न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम 15 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है।

शीतलहर का यहां दिखेगा असर
प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र सहित आगरा, इटावा, अलीगढ़, अमरोहा, बागपत, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, सहारनपुर, शामली और आसपास के जिलों में अत्यधिक घना कोहरा के साथ शीतलहर का भी असर दिखेगा।

इन जिलों में घने कोहरे की चेतावनी
लखनऊ, कानपुर, हरदोई, जौनपुर, कन्नौज,  कासगंज, कौशांबी, कुशीनगर, अयोध्या, आजमगढ़, लखीमपुर खीरी, आगरा, अंबेडकरनगर, अमेठी, अमरोहा, औरैया, बदायूं, बागपत, बहराइच, बलिया, बलरामपुर,  बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, में घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है।

5379487