Logo
UP Weather: यूपी में अचानक से मौसम का रुख बदल गया है। गुरुवार सुबह से कई इलाकों में हवा के साथ गरज चमक देखी जा रही है। इसके अलावा कई जगहों पर हल्की बारिश हो रही है।

UP Weather: यूपी में अचानक से मौसम का रुख बदल गया है। गुरुवार सुबह से कई इलाकों में हवा के साथ गरज चमक देखी जा रही है। इसके अलावा कई जगहों पर हल्की बारिश हो रही है। जबकि कुछ जिलों में लू चल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ समेत करीब 20 जिलों में बुधवार देर रात से अचानक मौसम ने करबट ली। इस दौरान तेज हवा के साथ बारिश होने लगी।

गुरुवार सुबह से ही कई जिलों में बारिश देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से मौसम सुहाना हो गया। आज सुबह से ही करीब 50 जिलों में आंधी चल रही है। जिसकी वजह से कई जगहों पर बिजली के पोल और पेड़ गिरने की समस्या हुई। मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले 48 घंटे तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा।

कैसा रहेगा आज का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को कई इलाकों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होगी। इस दौरान 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी। जबकि कुछ जगहों में तेज धूप के साथ हीट वेव भी देखने को मिल सकता है। विभाग के मुताबिक 32 जिलों में लू चलने की संभावना है। जबकि 14 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

इन जिलों में बारिश की चेतावनी 
मौसम विभाग के मुताबिक करीब 14 जिलों में बारिश की संभावना है। जिसमें बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, मिर्जापुर, कन्नौज, कौशाम्बी, प्रयागराज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, इटावा, औरैया, जालौन, आगरा, हमीरपुर जिला शामिल है। 

इन जिलों में लू चलने की संभावना
गुरुवार को महोबा, झांसी, ललितपुर एवं उसके आसपास के इलाकों में भीषण ताप लहर यानी की लू होने की संभावना है। वहीं प्रतापगढ़, सोनभद्र, फर्रुखाबाद, उन्नाव, रायबरेली, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, मथुरा, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कासगंज और एटा के आसपास के इलाकों में भी लू चलने की संभावना है।

इन जिलों में बिजली और आंधी की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक सहारनपुर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, हापुर, गौतम बुद्ध नगर, मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर एवं इसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने, बिजली गिरने की संभावना है। इसके साथ ही इन जिलों में आंधी आने की भी संभावना है।

5379487