Logo
यूपी के मौसम में सोमवार से मौसम में बदलाव शुरु हो जाएगा। जिसके कारण तेज हवाओं के साथ पूर्वी और पश्चिमी यूपी में बारिश होगी। बारिश के कारण एक बार फिर ठंड में इजाफा देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार लगभग 40 से अधिक जिलों में बारिश का कहर देखने को मिलेगा।

UP Weather Update: यूपी के मौसम में सोमवार से मौसम में बदलाव शुरु हो जाएगा। जिसके कारण तेज हवाओं के साथ पूर्वी और पश्चिमी यूपी में बारिश होगी। बारिश के कारण एक बार फिर ठंड में इजाफा देखने को मिलेगा। इसके साथ ही मौसम शुष्क बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार लगभग 40 से अधिक जिलों में बारिश का कहर देखने को मिलेगा।
 
24 घंटे में यूपी के मौसम के तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा। आज रविवार से ही कई इलाकों में बाछल छाए हुए हैं। सोमवार से बुधवार तक बादलों की आवाजाही के साथ पूर्वी और पश्चिमी यूपी के 40 जिलों में 30-35 किमी की रफ्तार से हवा के साथ बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक 15 फरवरी के बाद तापमान में बृध्दि होने लगेगी।

सोमवार से कई जिलों में बारिश
यूपी मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार से कई जिलों में बारिश होगी। 12, 13 और 14 फरवरी को पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। 12 से 14 के बीच प्रदेश के 40 से ज्यादा इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान लखनऊ, आगरा और आयोध्या में भी बादल छाने व बूंदाबांदी के आसार हैं। इसके साथ ही करीब 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। बारिश के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी। 

क्या कहता है मौसम विभाग का पूर्वानुमान
मौसम विभाग मुताबिक रविवार की रात प्रयागराज, हाथरस, मेरठ, गोरखपुर और गौतम बुद्धनगर का तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस रहेगा। साथ ही इन जिलों में दो दिनों तक कोहरा भी दिखाई देगा। पूर्वांचल और लखनऊ में भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 12 फरवरी को प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश देखने को मिलेगी। इसके साथ ही कुछ इलाकों में दिनभर बूंदाबूंदी बनी रहेगी। 15 फरवरी के बाद मौसम साफ रहने की संभावना है

5379487