Logo
यूपी के मौसम में दिनभर बदलाव देखा जा रहा। कहीं दिन में धूप तो कहीं शाम होते घने बादल के साथ बारिश देखने को मिल रही। सोमवार को सुबह से ही मौसम में बदलाव दिखाई दिया। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

UP Weather Update: यूपी के मौसम में दिनभर बदलाव देखा जा रहा। कहीं दिन में धूप तो कहीं शाम होते घने बादल के साथ बारिश देखने को मिल रही। सोमवार को सुबह से ही मौसम में बदलाव दिखाई दिया। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

पश्चिमी यूपी में मौसम के तेवर लगातार बदल रहे हैं। मंगलवार को सुबह से ही आसमान पर बादल छाए रहे। इसके साथ ही तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई। रविवार को धूप निकलने के कारण तापमान 24 डिग्री के पार पहुंच गया था। लेकिन सोमवार को फिर मौसम ने करवट बदली जिसके कारण न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

16 फरवरी से एक्टिव हो रहा पश्चिमी विक्षोभ
दिन में धूप निकलती है लेकिन शाम होते ही मौसम शुष्क हो जाता है। बुधवार के दिन भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं। 15 फरवरी से मौसम साफ रहने के अनुमान हैं। 16 फरवरी से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसका असर पश्चिमी यूपी में दिखाई देगा।

कुछ इलाकों में हो सकती है बारिश
14 फरवरी को भी गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। कई इलाकों में बारिश होगी और कुछ इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं। बदलते मौसम के कारण लोगों की सेहत पर भी असर पड़ा है। इससे कई लोगों को बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है।

स्वास्थ्य पर पड़ रहा असर
दिन में तेज धूप निकलने से मौसम में सर्दी का असर कम जरूर हो गया है, लेकिन शाम होते ही मौसम हल्का ठंड हो जाता है। दिन में चलने वाली तेज और हल्की हवाएं दिन और रात के तापमान में अंतर बढ़ा रही हैं। इससे काफी लोग खांसी-जुकाम और बुखार की चपेट में आ रहे हैं। तेज हवा आंखों और त्वचा को भी नुकसान पहुंचा रही है। 

CH Govt hbm ad
5379487