Logo
उत्तर प्रदेश में दिन में धूप देखने को मिलती है, लेकिन शाम को तेज हवा के कारण सर्दी का अहसास होने लगता है। बीते दिनों में हुई बारिश ने मौसम  के मिजाज को बदलकर रख दिया। मौसम विभाग के अनुसार 12,13 और 14 फरवरी को गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में दिन में धूप देखने को मिलती है, लेकिन शाम को तेज हवा के कारण सर्दी का अहसास होने लगता है। बीते दिनों में हुई बारिश ने मौसम  के मिजाज को बदलकर रख दिया। पश्चिमी यूपी में धूप निकलना शुरू हो गई, लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार 12,13 और 14 फरवरी को गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।

हल्की धूप के साथ सर्दी का कहर जारी है। मौसम विभाग ने गुरुवार के दिन प्रदेश में हवा की रफ्तार को 50 किमी. प्रति घंटे दर्ज किया है। आज शुक्रवार के दिन भी हवा का असर देखने को मिल रहा है। जबकि शनिवार के दिन हवा की रफ्तार धीमी होने का अनुमान है। 

12 फरवरी से बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार यूपी के कई इलाकों में फिर से एक बार बारिश देखने को मिलेगी। 12, 13 और 14 फरवरी को IMD ने बारिश का पूर्वानुमान किया है। 12 फरवरी को प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी का असर दिखाई देगा। वहीं कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना है। वहीं 14 फरवरी को लखनऊ सहित कई इलाकों में बादल छाने व बूंदाबांदी के आसार हैं। मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक 14 फरवरी को एक ऐसा मौसमी सिस्टम विकसित होता दिख रहा है, जिससे अयोध्या व उसकी 100 किमी के इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना दिख रही है।

मेरठ रहा सबसे ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को मेरठ का न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री रहा। वहीं ज्यादातर इलाकों में तापमान 10 डिग्री से कम देखने को मिला। अधिकतम तापमान 20 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। ऐसा मौसम तेज हवा के चलने के कारण हुआ। रात के पारे में 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

CH Govt hbm ad
5379487