Logo
UP Weather: यूपी में मॉनसून ने फिर रफ्तार पकड़ ली है। बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में मॉनसून की एक्टिविटी में कमी देखने को मिली थी, जिससे तापमान में इजाफा हुआ था। मौसम विभाग ने लखनऊ समेत 37 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया हैं।

UP weather Update: यूपी में मॉनसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में मॉनसून की एक्टिविटी में कमी देखने को मिली थी, जिससे तापमान में इजाफा हुआ था। मौसम विभाग ने गुरुवार 18 जुलाई को लखनऊ समेत 37 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया हैं।

कल 37 जिलों में गरज-चमक और बिजली गिरने का अलर्ट
IMD के मुताबिक, गुरुवार को राजधानी लखनऊ, अयोध्या, गोरखपुर, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, बाराबंकी, अमेठी,  मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, सहानपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, फर्रुखाबाद,  अंबेडकरनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, बिजनौर, पीलीभीत, शाहजहांपुर में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है।

20 से 25 जुलाई के बीच अच्छी बारिश के आसार
यूपी में बुधवार को 12 जिलों में महज 0.2 मिमी बारिश हुई। 63 शहरों में बारिश की एक बूंद भी नहीं गिरी। लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में 20 से 25 जुलाई के बीच अच्छी बारिश के आसार हैं। उधर गोरखपुर, वाराणसी समेत 20 से ज्यादा जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। 20 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं।

24 घंटे में पानी में डूबने से 6 लोगों की मौत
वाराणसी का रत्नेश्वर महादेव मंदिर गंगा में डूब गया है। इसके अलावा 15 घाट भी जलमग्न हो गए हैं। अस्सी और दशाश्वमेध घाट के आरती स्थल तक पानी पहुंच गया है। वहीं, गोरखपुर में राप्ती खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं। 60 से ज्यादा गांव डूब गए हैं। प्रशासन ने बस्तियों में नाव लगवा दी है। हर तरफ पानी ही पानी दिख रहा है। लोगों की रातें छतों पर गुजर रही हैं। प्रदेश में 24 घंटे में पानी में डूबने से 6 लोगों की मौत हुई है।

5379487