Logo
UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में शनिवार को सर्वाधिक बारिश 51.1 मिमी बारिश बिजनौर में रिकॉर्ड की गई। जबकि, 49 जिलों में 6.2 मिमी औसत बारिश हुई है। मौसम विभाग ने रविवार को यूपी के 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। कोषी नदी का पानी मुरादाबाद-दिल्ली हाईवे पर भरा हुआ है। वहीं वाराणसी में गंगा नदी खतरे के निशान पर पहुंच गई है। लोग यहां पलायान करने को मजबूर हैं। गोंडा में घाघरा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। आसपास के 20 गांवों में बाढ़ के हालात हैं। प्रयागराज में भी संगम का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। 

बहराइच में घाघरा, अयोध्या में सरयू का जल स्तर बढ़ा 
मौसम विभाग ने रविवार को यूपी के 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। लगातार बारिश से शनिवार को ताजमहल में मुख्य मकबरे की छत टपकने लगी। बहराइच में घाघरा और सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से 20 गांवों में बाढ़ के हालात हैं। अयोध्या में सरयू नदी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। प्रयागराज में यमुना का जलस्तर बड़े हनुमान मंदिर तक पहुंच गया। बजरंग बली की लेटी मूर्ति आधी डूबी हुई है। लखीमपुर के पलिया में शारदा नदी लाल निशान से 18 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। 50 से ज्यादा गांवों में अलर्ट जारी किया गया है। 

यह भी पढ़ें: Building Collapse: उत्तर प्रदेश के मेरठ में 3 मंजिला मकान ढहा, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत; 15 घंटे से रेस्क्यू जारी

मेरठ में 3 मंजिला मकान गिरा, 10 की मौत 
उत्तर प्रदेश में शनिवार को सर्वाधिक बारिश बिजनौर जिले में हुई। 49 जिलों में औसत 6.2 मिली लीटर और बिजनौर में 51.1 मिली लीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। 1 जून से अब तक यूपी औसत 636.4 मिलीलीटर बारिश हुई है, जो सामान्य बारिश से 7 फीसदी कम है। मेरठ में तेज बारिश के चलते शनिवार शाम 3 मंजिला मकान गिर गया था। हादसे में 6 साल की बच्ची समेत 10 लोगों की मौत हुई है। कुछ पशुओं ने भी जान गंवाई है।  

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Answer Key: यूपी पुलिस कांस्टेबल 31 अगस्त एग्जाम की आंसर-की जारी; Direct लिंक से करें चेक

5379487