Logo
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किस्त न मिलने से परेशान एक फरियादी ने डीएम ऑफिस में खुद को आग लगा ली। घटना से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया।

लखनऊ। प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त नहीं मिलने पर फरियादी ने DM कार्यालय में तेल छिड़ककर खुद को आग लगा ली। कार्यालय में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह पीड़ित की आग बुझाई। पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारियों ने आनन-फानन में पीड़ित जुबेर को अस्पताल पहुंचाया। घटना उत्तरप्रदेश के बाराबंकी की है। घटना के बाद डीएम ने तुरंत जुबैर के आवास की किस्त जारी की और ग्राम पंचायत अधिकारी को सस्पेंड करते हुए केस दर्ज कराने का आदेश दिया है।

पंचायत सचिव पर घूस मांगने का आरोप 
बता दें, पीड़ित जुबेर की पत्नी जाहिदा खातून के नाम से प्रधानमंत्री आवास आवंटित हुआ था। पहली किस्त आने के बाद पीड़ित ने घर का निर्माण करवाया था। दूसरी किस्त के लिए काफी दिनों से इंतजार कर रहा था। पीड़ित जुबेर ने ग्राम पंचायत सचिव बीना कुमारी पर अगली किस्त के लिए 10 हजार घूस मांगने का आरोप लगाया है। घूस न देने के चलते ग्राम पंचायत सचिव ने पीड़ित को छोड़कर गांव के बाकी आवासों पर जियो टैग कर दिया है। इस बात से जुबेर काफी परेशान था।

सात बच्चों के साथ झोपड़ी में रहता है जुबेर का परिवार
घटना के बाद डीएम ने पूरे मामले का संज्ञान लिया है। ग्राम पंचायत सचिव को सस्पेंड करके मामले की जांच शुरू कर दी है। डीएम ने पीड़ित की अगली किस्त जारी करवा दी है। परिवार की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। पीड़ित जुबेर के सात छोटे-छोटे बच्चे हैं। पूरा परिवार पल्ली तानकर झोपड़ी में रहता है। यह मामला बाराबंकी में रामनगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम डीह अशोकपुर चाचू सराय गांव का है।

5379487