Logo
UP IPS-IAS Transfer: लोकसभा चुनाव में BJP की बड़ी हार के बाद उत्तरप्रदेश में धड़ाधड़ तबादले हो रहे हैं। पांच दिन में 24 अफसरों को इधर से उधर किया गया। मंगलवार देर रात योगी सरकार ने 3 IPS अफसरों का ट्रांसफर किया गया।

UP IPS-IAS Transfer: लोकसभा चुनाव में BJP की बड़ी हार के बाद उत्तरप्रदेश में धड़ाधड़ तबादले हो रहे हैं। पिछले पांच दिन में 24 अफसरों को इधर से उधर किया गया। योगी सरकार ने 13 जुलाई को 10 IPS अफसरों के ट्रांसफर किए। 14 को 11 IAS अफसरों के तबादले किए। अब मंगलवार देर रात तीन IPS अफसरों का ट्रांसफर किया गया। लगातार तबादले क्यों किए जा रहे हैं? आधिकारिक रूप से कारण सामने नहीं आया है, लेकिन प्रशासनिक सूत्र कहते हैं कि यूपी में भाजपा की बड़ी हार का ठीकरा अफसरों के सिर फोड़ा जा रहा है। इसीलिए योगी सरकार ताबड़तोड़ फेरबदल कर रही है।

तीन IPS फिर बदले गए 
मंगलवार देर रात योगी सरकार ने तीन IPS अफसरों का तबादला किया। हापुड़ के SP अभिषेक वर्मा को हटा दिया है। उनको वेटिंग लिस्ट में रखा है। उनकी जगह गाजियाबाद में पुलिस उपायुक्त ज्ञानंजय सिंह को SP बनाया है। लखनऊ में भ्रष्टाचार निवारण संगठन में तैनात SP राजेश कुमार द्वितीय को गाजियाबाद में पुलिस उपायुक्त (DCP) बनाया है। 

Transfer
Transfer

13 जुलाई को 10 IPS बदले गए थे 
इससे पहले 13 जुलाई को 10 IPS अफसरों का तबादला किया था। 6 जिलों एटा, शामली, बिजनौर, जालौन, हरदोई और गाजीपुर के एसपी बदले थे। जालौन एसपी ईराज राजा को गाजीपुर का नया एसपी बनाया था। ईराज राजा 2017 बैच के आईपीएस हैं। तेजतर्रार अफसरों में इनकी गिनती होती है। 

14 को 11 IAS को बदला गया
'योगी सरकार' ने 14 जुलाई को देर रात 11 आईएएस अफसरों के तबादले किए थे। अयोध्या समेज 5 जिलों के कलेक्टर भी बदले थे। अयोध्या डीएम की जिम्मेदारी चंद्र विजय सिंह को सौंपी थी। इंद्रमणि त्रिपाठी को डीएम औरैया की कमान सौंपी थी। सोनभद्र का DM बद्रीनाथ सिंह को बनाया था। दिव्या मित्तल को डीएम देवरिया और निधि श्रीवास्तव को डीएम बदायूं की जिम्मेदारी सौंपी थी। नीतीश कुमार को एमडी दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम की जिम्मेदारी दी गई थी। 

यह भी पढ़ें:
 1--उत्तरप्रदेश में फिर बड़ा फेरबदल: 11 IAS अफसरों के तबादले, 5 जिलों के कलेक्टर भी बदले, जानें किसे, कहां की जिम्मेदारी सौंपी

2--उत्तरप्रदेश में बड़ा फेरबदल: 10 IPS अफसरों के तबादले, 6 जिलों के एसपी बदले, जानें किसे, कहां की सौंपी कमान

5379487