Logo
Yogi Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में 14 जनवरी के बाद होने वाले मंत्रिमंडल विस्‍तार में ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान का मंत्री बनना तय है। हाल ही में राजभर ने दिल्‍ली में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी।

Yogi Cabinet Expansion: यूपी में जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। सूत्रों के अनुसार खरमास खत्‍म होते ही यानी 14 जनवरी के बाद किसी भी दिन मंत्रिमंडल विस्तार का ऐलान किया जा सकता है। लोकसभा चुनाव से पहले यूपी मंत्रिमंडल के इस विस्तार से पार्टी 2024 में जातीय और राजनीतिक समीकरण करने जा रही है। इस विस्तार में सुभासपा मुखिया ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान को मंत्री बनाने की चर्चा जोरों पर चल रही है।

जल्द बनेंगे योगी सरकार में मंत्री
2022 विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार से बगावत करके विरोधी खेमे में शामिल हो जाने वाले ओपी राजभर अब एक बार फिर NDA का हिस्सा बन चुके हैं। राजभर को बीजेपी के साथ आये 6 महीने का समय हो गया है, लेकिन अभी तक उनके मंत्री बनने का सपना पूरा नहीं हो पाया है। इसको लेकर सुभासपा मुखिया हाल ही में दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की थी।

लोकसभा चुनाव के लिए 5 सीटों की मांग
ओपी राजभर एक ओर लोकसभा चुनाव के लिए 5 सीटों की मांग कर रहे हैं। साथ ही योगी मंत्रिमण्डल का फिर से हिस्सा बनना चाहते हैं। इसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे कि योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार जल्द हो सकता है।

जातीय और राजनीतिक समीकरण का रखा जाएगा ध्‍यान
लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 की 80 सीटें जीतने के लिए बीजेपी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसीलिए मंत्रिमंडल विस्तार में जातीय और राजनीतिक समीकरणों का विशेष ध्यान रखा जाएगा। यही वजह है कि बीजेपी ओपी राजभर के साथ-साथ दारा सिंह चौहान को भी मंत्रिमंडल में जगह दे सकती है। बताया यह भी जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व से सहमति मिलने के बाद योगी मंत्रिमंडल विस्तार का रास्ता साफ हो गया है।

5379487