Logo
UP IPS Transfer 2024: योगी सरकार ने मंगलवार 10 सितंबर को बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने 17 IPS के ट्रांसफर किए हैं। झांसी, सोनभद्र, उन्नाव, औरैया, महोबा, शाहजहांपुर, रायबरेली और संभल के एसपी बदले गए।

UP IPS Transfer 2024: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 10 सितंबर को बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने 17 IPS अफसरों के ट्रांसफर किए हैं। झांसी, सोनभद्र, उन्नाव, औरैया, महोबा, शाहजहांपुर, रायबरेली और संभल के SP बदले गए हैं। योगी सरकार ने औरैया की SP चारू निगम को हटा दिया है। चारू को 47वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद का सेननायक बनाया है। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में DCP अभिजीत आर शंकर  को औरैया का SP बनाया है। 

सुधा सिंह को झांसी का एसपी बनाया 
एसएसपी झांसी राजेश एस को एसपी शाहजहांपुर, सेनानायक 47वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद सुधा सिंह को झांसी का SSP बनाया है। सोनभद्र SP यशवीर सिंह को रायबरेली और SP उन्नाव सिद्धार्थ शंकर मीना को प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी बनाया है। उनके स्थान पर दीपक भूकर को उन्नाव की जिम्मेदारी दी गई है।

इसे भी पढ़ें: UP IPS Transfer: योगी सरकार ने किया बड़ा बदलाव, 18 IPS अफसरों के ट्रांसफर, जानिए किसे, कहां भेजा

प्रभाकर को बनाया अलीगढ़ का आईजी 
अलीगढ़ आईजी शलभ माथुर को आईजी स्थापना और प्रभाकर चौधरी को आईजी अलीगढ़ बनाया है। रायबरेली के SP अभिषेक कुमार अग्रवाल को आगरा पुलिस कमिश्नरेट,  संभल SP कुलदीप सिंह गुनावत को प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट और कृष्ण कुमार को संभल SP बनाया है। पलाश बंसल को महोबा का पुलिस कप्तान बनाया है। अभिनव त्यागी एएसपी गोरखपुर, अमृत जैन को एएसपी अलीगढ़ बनाया है। 

1 सितंबर को हुए थे 15 ट्रांसफर 
बता दें कि 1 सितंबर को भी योगी सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया था। 37 ASP और DSP का ट्रांसफर किया था। अब फिर से सीएम योगी ने तबादले किए हैं। इस बार सरकार ने एक साथ कई जिलों के पुलिस कप्तान बदल दिए हैं। उस तबादले में देवरिया दक्षिण के अपर पुलिस अधीक्षक भीम कुमार गौतम को लखनऊ का अपर पुलिस अधीक्षक और एटीएस बनाया था।  

5379487