Logo
UP IPS Transfer 2024: योगी सरकार ने रविवार को पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव किया है। सरकार ने 18 IPS के ट्रांसफर किए हैं। 2022 बैच के IPS ऋषभ रुनवाल को सहायक पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद से लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट भेजा है।

UP IPS Transfer 2024: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव किया है। यूपी सरकार ने रविवार 25 अगस्त को 18 IPS के ट्रांसफर किए हैं। सरकार ने ट्रेनी आईपीएस अधिकारियों को अहम जिम्मेदारी सौंप है। इसमें 2021 बैच के 6 और बाकी सभी 2022 बैच के ट्रेनी आईपीएस हैं। 2022 बैच के आईपीएस ऋषभ रुनवाल को सहायक पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद से लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनाती दे दी गई है।

केशव को अयोध्या से मुरादाबाद भेजा 
2021 बैच के आईपीएस केशव झा का सहायक पुलिस अधीक्षक अयोध्या (ट्रेनी) से मुरादाबाद तबादला किया है। इसी बैच के आईपीएस अनंत चंद्रशेखर का सहायक पुलिस आयुक्त प्रयागराज से आजमगढ़ तबादला किया है। आईपीएस रालापल्ली वराग कुमार का सहायक पुलिस आयुक्त लखनऊ से तबादला कर गोरखपुर की जिम्मेदारी सौंप है। देवेन्द्र कुमार को सहायक पुलिस आयुक्त वाराणसी से बरेली भेज दिया है।

अंकित जैन को झांसी से भेजा मेरठ 
2021 बैच के IPS डॉ. मुकुर्त को कानपुर से लखनऊ कमिश्नरेट, सुधांशु नायक को सहारनपुर से कानपुर, श्रवण रूनवॉल को मुरादाबाद से लखनऊ, डॉ. ईशान सोनी को बरेली से वाराणसी, राजकुमार मीणा को बुलंदशहर से प्रयागराज, 2022 बैच के सुमित सुधाकर को गाजियाबाद से कानपुर भेजा है। 2022 बैच के IPS अंकित जैन का तबादला सहायक पुलिस अधीक्षक झांसी से मेरठ कर दिया गया है।

मनोज को सहारपुर की जिम्मेदारी 
2022 बैच के आईपीएस मनोज कुमार यादव को सहायक पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर से सहारनपुर भेजा है। भोसले विनायक को मुजफ्फरनगर से आगरा, निजुल को मेरठ से बुलंदशहर, टिंवकल जैन को मथुरा से नोएडा, लिपि नागवच को अलीगढ़ से गाजियाबाद, आलोक कुमार को गोरखपुर से झांसी और मयंक पाठ को आगरा से अलीगढ़ भेजा है। 

5379487