Logo
Airtel vs Jio: एयरटेल ने Xstream Fiber के माध्यम से लोगों तक हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा पहंचा रही है। तो वहीं दूसरी तरफ, जियो AirFiber और Jio Fiber के जरिए लोगों तक ये सुविधाएं पहुंचा रही है। यहां जानें दोनों कंपनियों के प्लान्स में क्या-क्या बेनेफिट्स मिल रहे हैं।

Airtel vs Jio: आज के समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म की ओर लोग तेजी से आकर्षित हुए हैं। क्योंकि, यहां कई नई फिल्में, वेबसीरीज सहित अन्य मनोरंजन संबंधित वीडियो प्रसारित होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए वेबसीरीज और फिल्म देखने के शौकीनों के लिए रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों टेलीकॉम कंपनियां एक से बढ़कर एक प्लान पेश करती है। लेकिन दोनों कंपनियों के प्लान में थोड़े अंतर भी होते हैं। ऐसे में हमने सोचा कि क्यों ने इस आर्टिकल में आपको जियो और एयरटेल के खास प्लान के बारे में बताया जाए, जिसमें अधिक ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ अन्य बेनेफिट्स की सुविधा मिलती है।

Xstream Fiber और Jio AirFiber
एयरटेल ने Xstream Fiber के माध्यम से ये सुविधाएं पहुंचा रही है। जबकि, रिलायंस जियो इस AirFiber और Jio Fiber के जरिए लोगों तक ये सुविधाएं पहुंचा रही है। कंपनियां इसके लिए कई प्लान ऑफर करती हैं, जिसमें 12 से लेकर 20 से अधिक ओटीटी प्लेटफार्म तक का एक्सेस मिलता है। तो आइए जानते है दोनों सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों में से किसके प्लान बेस्ट हैं और ग्राहकों को किसमें सबसे ज्यादा फायदा है।

Airtel Xstream Fiber Wi-Fi Plan
एयरटेल की शुरुआती प्लान की कीमत 499 रुपए है। इस एक महीने की वैधता के साथ आने वाले प्लान में 40 Mbps तक इंटरनेट स्पीड का एक्सेस मिलता है। आपको बता दें कि, एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर वाई-फाई के 6 या 12 महीने के प्लान पर कंपनी की ओर से राउटर और इंस्टॉलेशन फ्री मिलती है। नीचे एयरटेल के सभी प्लान की लिस्ट है।

Airtel Xstream Fiber Wi-Fi Plans
Airtel Xstream Fiber Wi-Fi Plans
Airtel Xstream Fiber Wi-Fi Plans

Jio AirFiber Plans
जियो एयर फाइबर की शुरुआती प्लान 599 रुपए के साथ आती है, जिसमें 30 Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलती है। इस एंट्री-लेवल प्लान में 1,000GB डेटा और डिज्नी+ हॉटस्टार, SonyLIV, ZEE5, JioCinema जैसे 14 ओटीटी प्लेटफॉर्म तक का एक्सेस शामिल है। इस प्लान में ग्राहकों को JioTV+ के माध्यम से 800 से अधिक ऑन-डिमांड टीवी चैनल भी मिलता है। नीचे दिए गए स्क्रीन शॉट में जियो एयर फाइबर की पूरी प्लान की लिस्ट है।

Jio AirFiber Plans
Jio AirFiber Plans

जियो फाइबर के इन प्लान्स की पूरी डिटेल्स कंपनी की आधिकारिक साइट jio.com पर जाकर चेक कर सकते हैं।

5379487