Logo
सस्ती चीजों के लिए पॉपुलर मीशो को टक्कर देने अमेजन ने एक प्लान बना लिया है। इसके तहत अब अमेजन अपनी अलग ई-कॉमर्स वेबसाइट लॉन्च करेगा। माना जा रहा है कि इस साइट को लोअर मिडिल क्लास को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है।  

मशहूर ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन अपनी दूसरी ई-कॉमर्स साइट लॉन्च करेगा। उसकी साइट पर सस्ते दाम पर कपड़े से लेकर लाइफस्टाइल से जुड़ी चीजें मिलेगा। यह काम अमजेन अपने लोअर क्लास ग्राहकों के मीशों की तरफ शिफ्ट होने के बाद कर रहा है।

दरअसल, मीशो शॉपिंग ऐप पर सस्ती चीजें मिल जाती है इसलिए वहां से गरीब व्यक्ति शॉपिंग करता है।  कभी वही वर्ग अमेजन से चीजें खरीदता था लेकिन मीशो का ऑप्शन मिलने के बाद अमेजन से उसने दूरी बना ली थी।

600 रुपए से कम वाले प्रोडक्ट मिलेंगे
अमेजन बाजार की तरफ से अपने प्लेटफॉर्म पर अनब्रांडेंड प्रोडक्ट्स और उनके सेलर्स को ऑनबोर्ड करना शुरू कर दिया है। दावा किया जा रहा है कि इस प्लेटफॉर्म से कस्टमर 600 रुपए से कम कीमत वाले वॉच, शूज, ज्वैलरी खरीद पाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि अमेजन की लो प्राइस वेबसाइट की टक्कर सॉफ्टबैंक बैक्ड Meesho से टक्कर होगी। हालांकि अमेजन की राह आसान नहीं रहने वाली है, क्योंकि इस सेक्टर में अमेजन की टक्कर मुकेश अंबानी लीड रिलायंस इंडस्ट्रीज से होगी, जो लो प्राइस वेबसाइट AJio को बिल्ड करने में लगे हैं।

Meesho मॉडल अपनाएगा अमेजन 
अमेजन अपने लो प्राइस सेगमेंट के जरिए छोटे कस्बों और गांवों की तरफ फोकस करेगा। साथ ही अपने प्रोडक्ट को सस्ता बनाने के लिए मर्चेंट से जीरो रेफरल फीस ले रहा है। जबकि Meesho की ओर से 300-350 एवरेज सेलिंग प्राइस के साथ जीरो कमीशन ले रहा है। अगर Meesho के मॉडल की बात करें, तो Meesho के पास फ्लिपकार्ट और अमेजन की तरह कोई वेयरहाउस भी मौजूद नहीं है। वो सेलर टू कंज्यूमर मॉडल पर काम करती है।

5379487