Logo
Apple iPhone SE 4 Launched Soon: एप्पल अपना नया iPhone SE 4 लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी इस आईफोन में किफायती कीमत पर कई प्रीमियम फीचर शामिल करेगी।

Apple iPhone SE 4 Launched Soon: पॉपुलर ब्रांड Apple अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज IPhone 16 को लॉन्च करने के बाद अब iPhone SE 4 पर काम कर रहा है। यह कंपनी का पूरी तरह से एक नया वर्शन होगा। हालांकि कंपनी ने इस फोन के लॉन्च करने को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन Macrumors की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रांड इस स्मार्टफोन को किफायती कीमत के साथ कई प्रीमियम डिवाइस में आमतौर पर पाए जाने वाले फ़ीचर शामिल होंगे। यहां हम इस लेटेस्ट फोन की लीक डिटेल्स और अन्य फीचर्स के बारें में बता रहे हैं। आइए जानें.. 

iPhone SE 4 की लीक डिटेल्स 
रिपोर्ट में बताया गया है कि iPhone SE 4 में iPhone 14 जैसा डिज़ाइन हो सकता है, जिसमें 6.1 इंच का बड़ा OLED डिस्प्ले होगा। यह मौजूदा मॉडल की 4.7 इंच की LCD स्क्रीन से काफ़ी बड़ा अपग्रेड है। यह Apple के अपने पूरे iPhone लाइनअप में OLED के पक्ष में LCD तकनीक वाली डिस्प्ले वाली नहीं होने का संकेत देता है। LCD से OLED में बदलाव का Apple के लंबे समय से चल रहे आपूर्तिकर्ताओं, जैसे कि जापान डिस्प्ले और शार्प पर बड़ा असर हो सकता है, जो पिछले SE मॉडल के लिए LCD स्क्रीन के प्रमुख प्रदाता रहे हैं।

प्रदर्शन के मोर्चे पर, iPhone SE 4 में A18 चिप होने की उम्मीद है, वही प्रोसेसर जिसका इस्तेमाल हाल ही में लॉन्च किए गए iPhone 16 सीरीज़ में किया गया था। इसके अतिरिक्त, Apple के बारे में अफ़वाह है कि वह फेस आईडी के साइड में टच आईडी सेंसर को हटा रहा है। 

48MP का होगा शानदार कैमरा 
नए मॉडल में अपेक्षित अन्य महत्वपूर्ण अपग्रेड में USB-C चार्जिंग पोर्ट शामिल है, जो लंबे समय से चले आ रहे लाइटनिंग कनेक्टर की जगह लेगा, और एक्शन बटन की शुरूआत, एक ऐसा फीचर जो पहली बार iPhone 15 Pro सीरीज़ में देखा गया था। इसके अलावा, iPhone SE 4 में Apple के इन-हाउस 5G मॉडेम और 48MP रियर कैमरा होने की संभावना है, जो मौजूदा 12MP सेंसर की तुलना में काफी बेहतर है।

Apple इंटेलिजेंस और iOS 18.1 के साथ होगा रोल आउट
iPhone SE 4 में एक महत्वपूर्ण वृद्धि इसकी RAM होगी, जिसके दोगुना होकर 8GB होने की उम्मीद है। यह वृद्धि डिवाइस को Apple इंटेलिजेंस, कंपनी के AI-संचालित सुविधाओं के सूट का समर्थन करने की अनुमति देगी, जिसे इस साल के अंत में iOS 18.1 के साथ रोल आउट किए जाने की उम्मीद है। उल्लेखनीय रूप से, यह SE 4 को इन उन्नत AI सुविधाओं को चलाने में सक्षम सबसे किफ़ायती iPhone बना देगा, ऐसा कुछ जो पिछले साल के iPhone 15 मॉडल करने में असमर्थ हैं।

iPhone SE 4 की लीक कीमत 
इन प्रभावशाली अपग्रेड के बावजूद, Apple कथित तौर पर iPhone SE 4 को अपने बजट-अनुकूल रेंज में रखने का लक्ष्य बना रहा है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन के अनुसार, इसकी कीमत $400 ( लगभग 33,555 रुपए) और $500 ( लगभग 41,943 रुपए) के बीच होने की उम्मीद है। 
 

5379487