Logo
Apple Watch Ultra 2 Launched: एप्पल ने अपनी नई वॉच Watch Ultra 2 को भारत में लॉन्च कर दिया है। घड़ी में 36 घंटे की बैटरी के साथ हेल्थ के लिए कई एडवांस फीचर मिलते हैं।

Apple Watch Ultra 2 Launched: एप्पल की लेटेस्ट स्मार्टवॉच  Apple Watch Ultra 2 भारतीय मार्केट समेत अन्य बाजारों में लॉन्च हो चुकी है। यह वॉच एक नए ब्लैक टाइटेनियम फ़िनिश के साथ आती है। यह वॉच कई एडवांस हेल्थ और फिटनेस फीचर्स से लैस है। कंपनी का कहना है कि ये वॉच एक बार चार्ज करने पर पूरे 36 घंटे तक का प्लेटाइम देती है। यहां हम इस लेटेस्ट डिवाइस की कीमत और फीचर्स बता रहे हैं। 

Apple Watch Ultra 2 में क्या है खास?
Apple Watch Ultra 2 को मिलिट्री-ग्रेड रग्डनेस (MIL-STD 810H) बॉडी के साथ आती है। साथ ही ये घड़ी 100 मीटर (WR100) तक पानी प्रतिरोध है। यह 40 मीटर तक डाइविंग लगाने के लिए भी प्रमाणित है, जो इसे काइटसर्फिंग, वेकबोर्डिंग और स्कूबा डाइविंग जैसी गतिविधियों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन बनाता है।

घड़ी में आसान नियंत्रण के लिए एक घूमने वाला क्राउन और एक्शन बटन शामिल है, और एक नया डबल-टैप जेस्चर यूजर्स को स्क्रीन को छुए बिना कॉल का जवाब देने या टाइमर को रोकने जैसे कार्य करने की अनुमति देता है। इसका ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले 3,000 निट्स की ब्राइटनेस सुनिश्चित करता है। तीन बिल्ट-इन माइक्रोफ़ोन कॉल की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, जबकि मशीन लर्निंग हवा के शोर को कम करने में मदद करती है।

ये भी पढ़ेः- iPhone 15 और 14 की कीमतों में भारी कटौती, iPhone 16 के लॉन्च के बाद ये हैं नए दाम; देखें डिटेल

एडवांस हेल्थ फीचर्स 
Apple Watch Ultra 2 में हार्ट-रेट मॉनिटर, ECG सेंसर और SpO2 ट्रैकर जैसी स्वास्थ्य-ट्रैकिंग सुविधाएँ हैं। यह एट्रियल फ़िब्रिलेशन का पता लगाने में मदद कर सकता है, जो हार्ट हेल्थ के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। महिलाओं के लिए, घड़ी में मेंस्ट्रुअल सायकल ट्रैकर (menstrual cycle tracker) है जो अधिक एक्यूरेट प्रीडिक्शन के लिए तापमान सेंसर का उपयोग करता है।

ये भी पढ़ेः- एप्पल ने एक साथ 4 गैजेट्स किए लॉन्च, शो स्टीलर रहा आईफोन 16 सीरीज; देखें सभी डिटेल 

दुर्घटना के बाद ऑटोमेटिक मदद के लिए कर सकती है कॉल 
मल्टी-बैंड डुअल-फ़्रीक्वेंसी GPS के साथ, घड़ी एथलीट्स और ट्रैवलिंग के लिए बहुत अच्छी है, जबकि स्वीमर और  स्कूबा डाइविंग के समय गहराई गेज का उपयोग कर सकते हैं। इसमें 86 dB सायरन और क्रैश डिटेक्शन जैसी आपातकालीन सुविधाएँ भी शामिल हैं, जो गंभीर कार दुर्घटना के बाद स्वचालित रूप से मदद के लिए कॉल कर सकती हैं। नए S9 प्रोसेसर द्वारा संचालित, Apple Watch Ultra 2 बेहतर प्रदर्शन और दक्षता प्रदान करता है।

ये भी पढ़ेः- सुपर फास्ट चार्जिंग, बड़ी डिस्प्ले, एडवांस हेल्थ फीचर्स और कई खूबियों से भरपूर; चेक करें कीमत 

इसमें बेहतर लोकेशन ट्रैकिंग और Find My कार्यक्षमता के लिए दूसरी पीढ़ी का अल्ट्रावाइड-बैंड चिप भी है। घड़ की बैटरी एक बार चार्ज करने पर 36 घंटे तक चलती है, जिसे कम-पावर मोड में 72 घंटे तक बढ़ाने का विकल्प है। 

Apple Watch Ultra 2 की कीमत 
Apple ने Watch Ultra 2 को  $799 ( लगभग 89,900 रुपए) की कीमत पर पेश किया है। जबकि  नए टाइटेनियम मिलानीज़ लूप वाले संस्करण की कीमत $1,399  ( लगभग 1,04,900 रुपये) है। यह घड़ी प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं, जिसे 20 सितंबर से कस्टमर्स खरीद सकेंगे। 

5379487