Logo
Amazon offer: अमेजन ने फेस्टिव सीजन की शुरूआती से पहले कई कैटेगिरी के प्रोडक्ट्स पर 12% तक बिक्री शुल्क की कटौती की घोषणा की है। इससे त्योहारी सीजन में देश भर के उपभोक्ताओं को अपने उत्पाद दर्शाने का मौका मिलेगा।

Amazon offer: दिग्गज ई-कॉमर्स साइट अमेजन ने अपकमिंग फेस्टिव सीजन के ठीक पहले अपने प्लेटफॉर्म से जुड़ने वाले नए विक्रेताओं के लिए कई प्रोडक्ट कैटेगिरी के बिक्री शुल्क में 3 से 12 प्रतिशत तक की कटौती की घोषणी की है। यह कटौती 9 सितंबर, 2024 से प्रभावी होगी। रेट कार्ड में किए गए नए बदलावों से 500 रुपये से कम कीमत वाले उत्पादों को मुख्य रूप से फायदा होगा।

अमेजन इंडिया के डायरेक्टर (सेलिंग पार्टनर सर्विसेज) अमित नंदा ने कहा, "हम छोटे और मध्यम व्यवसायों से लेकर उभरते उद्यमियों और स्थापित ब्रांडों तक सभी आकारों के व्यवसायों का समर्थन करने में निवेश कर रहे हैं। शुल्क में कटौती सीधे तौर पर हमारे विक्रेताओं, विशेष रूप से छोटे व्यवसायों में तेज़ी से वृद्धि के लिए फिर से निवेश करने का अवसर मिलेगा। साथ ही उन्हें इस त्योहारी सीजन में देश भर के उपभोक्ताओं को अपने उत्पाद दर्शाने का मौका मिलेगा।" हालांकि, कंपनी ने स्पष्ट किया कि बदलाव अस्थायी नहीं हैं और त्योहारी सीजन के बाद भी प्रभावी होंगे।

इसके अलावा, अमेज़न ने कहा है कि होम, अपैरल, किचन, होम इंप्रूवमेंट, वायरलेस एक्सेसरीज़, ऑफ़िस प्रोडक्ट, खेल, जूते, लगेज, पालतू जानवर, आभूषण, सौंदर्य, घड़ियाँ और अन्य में कम कीमत वाले चयन में रेफ़रल शुल्क कम किया जाएगा, जबकि होम, अपैरल और किचन जैसी श्रेणियों में ज़्यादा कटौती की जाएगी।

ये भी पढ़ेः- सैमसंग ने AI-पावर्ड सर्किल टू सर्च के साथ गैलेक्सी A55 5G और A35 5G को किया लॉन्च, कीमत ₹25,999 से शुरू

59 प्रोडक्ट पर हुई 12% तक की कटौती 
Amazon ने मार्केटप्लेस पर 59 प्रोडक्ट के लिए बिक्री शुल्क में 3-12% की कटौती की घोषणा की है। अन्य श्रेणियों में, होम फर्निशिंग उत्पादों के लिए विक्रेता शुल्क में 9%, इनडोर लाइटिंग के लिए 8% और घरेलू उत्पादों के लिए 8% की कटौती की गई है।

ये भी पढ़ेः- Vivo Y300 Pro: वीवो ला रहा 80W चार्जिंग सपोर्ट और क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले वाला धांसू फोन; देखें फीचर 

यह कटौती त्यौहारी सीज़न से ठीक पहले की गई है, जिसमें सभी ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म अपनी प्रमुख बिक्री के ज़रिए आमने-सामने होंगे, ख़ास तौर पर दिवाली के दौरान। हालाँकि, शुल्क में कटौती का समय त्यौहारी सीज़न के साथ मेल खाता है। 

5379487