Logo
BookMyShow Down: ब्रिटिश रॉक बैंड नौ साल बाद भारत में वापसी कर रहा है, जिसका म्यूजिक कॉन्सर्ट 17 और 18 जनवरी 2025 को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा। कॉन्सर्ट के टिकट लाइव होने से पहले BookMyShow की वेबसाइट डाउन हो गई है।

BookMyShow Down: मनोरंजन और टिकटिंग बुकिंग प्लेटफॉर्म बुकमायशो की वेबसाइट रविवार 22 सितंबर को डाउन हो गई। ब्रिटिश बैंड कोल्डप्ले के इंडिया परफॉर्मेंस के लिए बुकिंग दोपहर 12 बजे शुरू होने के ठीक बाद ये क्रैश हुए। हालांकि, करीब 20 मिनट बाद बुकिंग दोबारा से शुरू हो गई। ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले नौ साल बाद भारत में वापसी कर रहा है, जिसका संगीत कार्यक्रम 18 और 19 जनवरी 2025 को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा।  

ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले यूरोप में अपने समर 2024 शो में सफलता के बाद अब भारत में अपनी दमदार परफॉर्मेंस के साथ इतिहास रचने के लिए तैयार है। भारत में  2016 में हुए आखिरी कॉन्सर्ट के बाद फैन्स बेसब्री से कोल्डप्ले की वापसी का इंतजार कर रहे हैं और यह घोषणा निश्चित रूप से उत्सुकता बढ़ाएगी। 

हालांकि, भारतीयों को तब निराशा का सामना करना पड़ा जब टिकट बुक करने से ठीक पहले BookMyShow प्लेटफॉर्म क्रैश हो गया। कई लोगों ने अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X का सहारा लिया।

BookMyShow के डाउन होने से गुस्साएं यूजर्स एक्स पर तरह-तरह की टिप्पणिया कर रहे हैं। इस दौरान एक उपयोगकर्ता ने कहा कि "उन्होंने (बुकमायशो) सर्वर की भी चिंता नहीं की, फिर आपने टिकट बिक्री की मेजबानी करने का फैसला क्यों किया?"

 

20 मिनट बाद चालू हुई साइट लेकिन यूजर्स फिर भी नाराज? 
हालांकि, टिकटिंग प्लेटफॉर्म करीब 20 मिनट बाद टिकटों की बिक्री के लिए पुनः चालू हो गया है, लेकिन ऑनलाइन टिकट लेने वाले यूजर्स काफी ज्यादा है। इसके चलते कई लोगों ने कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकट बुक करने के लिए 'आपसे पहले छह लाख लोग हैं' जैसे संदेश प्रदर्शित करने वाली साइट के स्क्रीनशॉट साझा करके लंबी ऑनलाइन कतारों में इंतजार करने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की।

कैसे प्राप्त करें टिकट?
बुकमायशो ने रविवार को मुंबई म्यूजिक कॉन्सर्ट के लिए दोपहर 12 बजे से विशेष रूप से टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी। लेकिन कॉन्सर्ट को सुलभ बनाने के लिए, कोल्डप्ले सीमित संख्या में 'इनफिनिटी टिकट' पेश करेगा, जिसकी कीमत प्रति टिकट 20 यूरो (लगभग ₹ 2000) के बराबर होगी। ये 22 नवंबर, 2024 को बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। 

इस कॉन्सर्ट में कोल़्डप्ले के फेमस एल्बम 'म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स' के कई हिट गाने शामिल होंगे, जिनमें 'वी प्रे (We Pray)' और 'फील्सलाइकइमफॉलिंगइनलव (feelslikeimfallinginlove)' जैसे नए गाने शामिल है।

म्यूजिक लवर्स को 'येलो (Yellow)', 'फिक्स यू (Fix You)' और 'वीवा ला विडा (Viva La Vida)' जैसे प्रिय क्लासिक्स गाने भी सुनने को मिलेंगे, जिन्हें लेजर (lasers), फायरवर्क्स और मंत्रमुग्ध कर देने वाले कलरफुल एलईडी डिस्प्ले के साथ एक शानदार शो में प्रस्तुत किया जाएगा।

5379487