Logo
Boult ने भारत में अपने दो नए स्पीकर RetroAmp X60 और RetroAmp X40 को लॉन्च कर दिया है। इन स्पीकर में 14 घंटे की बैटरी के साथ 60W आउटपुट साउंड मिलता है।

BOULT RetroAmp X series speaker launched: भारतीय ऑडियो ब्रांड Boult ने अपने दो नए RetroAmp X60 और RetroAmp X40 स्पीकर को लॉन्च कर दिया है। ये स्पीकर उपयोगकर्ताओं को दमदार साउंड परफॉरमेंस के साथ क्लासिक विंटेज डिज़ाइन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इन स्पीकर में  60W-रेटेड आउटपुट साउंड मिलता है। यहां हम इन लेटेस्ट ऑडियो डिवाइस की कीमत और फीचर्स बता रहे हैं। आइए जानें... 

BOULT RetroAmp X60 और X40 स्पीकर की कीमत 
बोल्ट ने भारत में अपने नए स्पीकर - रेट्रोएम्प एक्स60 और रेट्रोएम्प एक्स40 - को क्रमशः ₹3,999 और ₹5,999 की शुरुआती कीमतों पर लॉन्च किया है। नए RetroAmp स्पीकर अब Flipkart और बोल्ट की आधिकारिक वेबसाइट boultaudio.com पर खरीद के लिए उपलब्ध है। चलिए अब एक नजर स्पीकर के फीचर पर भी डाल लेते हैं। 

ये भी पढ़ेः- टेक्नो लाया 48MP Sony AI कैमरा वाला धाकड़ फोन, कीमत 10 हजार से भी कम

BOULT RetroAmp X60 के स्पेसिफिकेशन
बोल्ट  रेट्रोएम्प एक्स60 स्पीकर रॉयल गोल्ड फिनिश में क्लासिक रग्ड लेदर बॉडी से बना हैं, जो मजबूत और आकर्षक रेट्रो डिज़ाइन देता हैं। स्पीकर में डुअल डायनेमिक ड्राइवर हैं जो 60W-रेटेड आउटपुट देते हैं। बोल्ट का कहना है कि स्पीकर में साउंड क्वालिटी बढ़ाने और स्टूडियो जैसा ऑडियो एक्सपीरियंस देने के लिए बूमएक्स तकनीक भी शामिल है।

Boult RetroAmp X60 के लिए कनेक्टिविटी विकल्पों में स्थिर वायरलेस कनेक्शन के लिए एन्हांस्ड डेटा रेट (EDR) सपोर्ट के साथ ब्लूटूथ 5.3, साथ ही सहायक (AUX), USB और TF कार्ड इनपुट शामिल हैं। ये विकल्प स्पीकर को स्मार्टफ़ोन, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप और बहुत कुछ के साथ संगत बनाते हैं।

ये भी पढ़े-ः Audio-Technica लाया 20 घंटे की बैटरी वाले बड्स: डुअल कॉल मोड के साथ मिलेगा हाई-रिज़ॉल्यूशन ड्राइवर; देखें कीमत 

बैटरी लाइफ़ के लिए, Boult RetroAmp X60 एक बार चार्ज करने पर 14 घंटे तक का प्लेटाइम देने का वादा करता है। इसके अतिरिक्त, इसमें कराओके मोड भी शामिल है, जो सामाजिक समारोहों और आयोजनों के लिए कार्यक्षमता जोड़ता है। Boult के अनुसार, X60 का डिज़ाइन और फ़ीचर सेट इसे कैज़ुअल लिसनिंग और ग्रुप एंटरटेनमेंट दोनों के लिए उपयुक्त बनाता है, जो बहुमुखी कनेक्टिविटी के साथ उच्च पावर आउटपुट को संतुलित करता है।

Boult RetroAmp X40 के स्पेसिफिकेशन
RetroAmp X40, X60 का थोड़ा छोटा वर्शन है, जो अपने डायनेमिक डुअल ड्राइवर के ज़रिए 40W की पावर देता है। स्पीकर में वही क्लासिक रग्ड लेदर बॉडी है, लेकिन अलग लुक के लिए कॉपर एक्सेंट शामिल हैं। X60 की तरह ही, RetroAmp X40 भी वायरलेस कनेक्शन के लिए ब्लूटूथ 5.3 का उपयोग करता है और सहायक (AUX), USB और TF कार्ड इनपुट का समर्थन करता है।

Boult RetroAmp X40 ब्लूटूथ और FM मोड दोनों सहित कई प्लेबैक विकल्प प्रदान करता है। इसकी बैटरी लाइफ X60 से थोड़ी कम है, जो 10 घंटे तक का प्लेटाइम प्रदान करती है। Boult का कहना है कि X40 स्पीकर उन उपयोगकर्ताओं के लिए हैं जो मध्यम-लंबाई के सुनने के सत्रों या छोटी सभाओं के लिए एक किफायती स्पीकर चाहते हैं।

5379487