Logo
BSNL 5G testing Start: BSNL ने अपनी 5G सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर दी है। टेस्टिंग के तौर पर मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीएसएनएल के 5G नेटवर्क के जरिए एक वीडियो कॉल किया, जोकि सफल रहा।

BSNL 5G testing Start: BSNL की 5G सर्विस का इंतजार कर रहे यूजर्स लिए एक बड़ी खुशखबरी हैं। बीएसएनएल की 5G सर्विस की टेस्टिंग शुरू हो गई है। इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर BSNL की 5G सर्विस का एक वीडियो क्लिप पोस्ट शेयर करके दी हैं। हालांकि BSNL अभी तक अपनी 4जी सर्विस को पूरी तरह से रोलआउट नहीं कर पाई है। इसलिए कंपनी को अपने नेटवर्क को सुधारने में अभी काफी समय लगेगा। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने X पर शेयर किया वीडियो
केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक क्लिप पोस्ट शेयर किया है। इसमें वह वीडियो कॉल करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने ये कॉल BSNL 5G नेटवर्क द्वारा किया है जो कि सफल रहा है। इस वीडियो के साथ मंत्री ने कैप्शन पर लिखा, "कनेक्टिंग इंडिया! आज BSNL 5G इनेबल फोन पर वीडियो कॉल ट्राई किया गया।" इसके साथ ही उन्होंने इस पोस्ट में BSNL इंडिया को भी टैग किया है।  


5G सर्विस का किया जा रहा ट्रायल
सरकार BSNL 5G सर्विस का ट्रायल दूरसंचार विभाग की एजेंसी C-DoT के कैंपस में किया जा रहा है। इसके लिए 700MHz, 2200MHz, 3300MHz और 26GHz स्पेक्ट्रम बैंड आवंटित किया है। फिलहाल सरकार बीएसएनएल 700MHz स्पैक्ट्रम बैंड पर 5G इंटरनेट सुविधा का ट्रायल कर रही हैं।

ये भी पढ़ेः- Upcoming phones August 2024: गूगल, मोटो, Vivo, शाओमी जैसे ब्रांड के फोन इस हफ्ते होंगे लॉन्च; देखें डिटेल 

काफी चर्चा में BSNL लेकिन लोगों के हाथ मायूसी क्यों? 
जियो-रिलायंस के प्लान महंगे होने के बाद लोगों का रूझान BSNL की ओर बढ़ने लगा है। इसके चलते सोशल मीडिया पर BSNL वापसी को लेकर भी काफी सारे ट्रेंड चले। इससे काफी सारे लोग BSNL में अपने सिम को पोर्ट करा रहे हैं लेकिन सही नेटवर्क न होने के कारण लोगों के हाथ सिर्फ मायूसी लग रही हैं।

ये भी पढ़ेः- Amazon Great Freedom Festival सेल: OnePlus, iQOO से लेकर इन ब्रांड के फोन पर मिलेगी बड़ी छूट; देखें डिटेल 

बता दें, BSNL के पास वर्तमान में 2G और 3G सर्विस ही हैं। हालांकि कुछ क्षेत्रों में BSNL की 4जी सर्विस हाल के दिनों में लॉन्च हुई है और इस सर्विस को इस महीने के आखिरी तक देश के सभी हिस्सों में लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।     

5379487