Logo
BSNL-TATA Deal: निजी कंपनियों के मोबाइल रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी के बाद अब लोगों का रुझान BSNL की ओर बढ़ रहा है। इस बीच BSNL ने देश के कोने-कोने में फास्ट इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड कराने के लिए TCS के साथ डील की है।

BSNL-TATA Deal: भारत की दो सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो और एयरटेल मोबाइल रिचार्ज 20 से 25 प्रतिशत तक मंहगा होने से लोगों का रूझान बीएसएनएल की ओर बढ़ गया है। इसके चलते लोग तेजी से BSNL में अपना मोबाइल नंबर पोर्ट कराने के साथ नए सिम कार्ड भी खरीदने शुरू कर दिए हैं।

इस बीच खबर आ रही हैं कि सरकारी कंपनी BSNL टाटा कंसल्टेसी सर्विस के साथ साझेदारी की है। इसके तहत टीसीएस और बीएसएनएल ने 15 हजार करोड़ रुपये की डील की है। अब ये दोनों कंपनियां मिलकर देश के 1 हजार गांवों में अपनी 4जी सर्विस को रोलआउट करेंगी। इससे अब यूजर्स को आने वाले समय में फास्ट स्पीड इंटरनेट सुविधा मिलेगी। 

TATA बना रहा डेटा सेंटर
BSNL भारत में TCS की मदद से डेटा सेंटर को बनाने जा रहा है। बात दें, टाटा कंपनी भारत के 4 रीजन में डेटा सेंटर बनाने की तैयारी कर रहा है। भारत के 4G इंफ्रॉस्ट्राक्चर में सुधार के लिए इन डेटा सेंटर को बनाया जा रहा है। देशभर में BSNL ने 9 हजार से अधिक 4G नेटवर्क को लगाया है, जिसे कंपनी का 1 लाख करने का लक्ष्य है। 

BSNL के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर चल रहा ट्रेंड
एयरटेल-जियो के महंगे रिचार्ज प्लान से गुस्साएं लोग अब BSNL की ओर रूख अपना रहे हैं। इसके चलते लोग सोशल मीडिया पर #BSNLPORT के साथ बीएसएनएल में सिम पोर्ट करने की बात कर रहे हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर All EYES ON BSNL के पोस्टर और जियो बायकॉट का भी ट्रेंड चला रहा है। हालांकि इन ट्रेंड से सिर्फ आशंका जताई जा सकती है कि लोग BSNLके सपोर्ट में है लेकिन इसके साथ ही ध्यान दें, कि हकीकत में बात कुछ और हो सकती हैं। 

ये भी पढ़ेः- Xiaomi 10 Years of Tomorrow sale: 200MP कैमरे वाले फोन पर मिल रही ₹3000 की तगड़ी छूट; शाओमी सेल में मची लूट

5379487