Logo
Garmin Enduro 3 launched: Garmin ने अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच Enduro 3 को लॉन्च कर दिया है। ये वॉच अल्ट्रा-परफॉर्मेंस GPS समेत 90 दिनों तक की बैटरी ऑफर करती है।

Garmin Enduro 3 launched: पॉपुलर स्मार्टवॉच ब्रांड Garmin ने अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच Enduro 3 को लॉन्च कर दिया है। ब्रांड ने इस वॉच को एथलीटों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है, जो GPS नेविगेशन को सपोर्ट करती है। यह वॉच काफी लाइटवेटेड होने के बावजूद एक लंबी बैटरी लाइफ ऑफर करती है। Garmin ने Enduro 3 घड़ी को $899.99 ( लगभग 75,522 रुपए) में पेश की गई है। चलिए अब एक नजर वॉच के स्पेसिफिकेशन पर भी डाल लेते हैं। 

Garmin Enduro 3 के स्पेसिफिकेशन 
Garmin Enduro 3 वॉच में 63 ग्राम वजन है, जो सोलर चार्जिंग का उपयोग करते समय GPS मोड में 320 घंटे या स्मार्टवॉच मोड में 90 दिनों तक की बैटरी लाइफ देती है। इसमें डायनेमिक राउंड-ट्रिप रूटिंग, ट्रेल रन VO2 मैक्स इनसाइट्स और प्रीलोडेड टोपोएक्टिव मैप्स जैसी सुविधाएँ भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ेः- आ रहा 14 दिन तक चलने वाली Amazfit GTR 4 वॉच का नया वर्जन; इसमें AMOLED डिस्प्ले, GPS समेत ढेरों यूनिक फीचर 

एंड्यूरो 3 की प्रमुख विशेषताओं में से एक इसकी सोलर बैटरी है, जो पिछले मॉडल की तुलना में दोगुनी से अधिक सोलर पावर कैप्चर करती है, जो GPS मोड में इसकी 320 घंटे की बैटरी लाइफ़ में योगदान देती है। घड़ी में SatIQ तकनीक भी शामिल है, जो सटीक स्थिति सुनिश्चित करते हुए GPS मोड के बीच स्वचालित रूप से स्विच करके बैटरी लाइफ़ को संरक्षित करने में मदद करती है।

एडवांस नेविगेशन और ट्रेनिंग टूल
एंड्यूरो 3 में मजबूती के लिए, टाइटेनियम बेज़ल, सैफायर लेंस और नायलॉन बैंड का उपयोग किया गया है। इसमें एडजस्टेबल ब्राइटनेस के साथ बिल्ट-इन LED फ्लैशलाइट, एक रेड लाइट और कम रोशनी की स्थिति के लिए स्ट्रोब मोड भी है। ट्रेल रनर के लिए, एंड्यूरो 3 VO2 मैक्स इनसाइट्स, ग्रेड-एडजस्टेड पेस और नेक्स्टफ़ोर्क मैप गाइड प्रदान करता है। इसमें डायनेमिक राउंड-ट्रिप रूटिंग, टोपोएक्टिव मैप और गोल्फ़ कोर्स और स्की रिसॉर्ट के लिए प्रीलोडेड मैप भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ेः- Reliance Jio 448 Plan launch: 13 OTT ऐप्स सब्सक्रिप्शन, डेली 2जीबी डेटा समेत मिलेंगे ये फायदें; देखें डिटेल   

हेल्थ और फिटनेस मॉनिटरिंग 
यह घड़ी 4-6 सप्ताह की प्लानिंग और खेल-विशिष्ट वर्कआउट के साथ उन्नत शक्ति प्रशिक्षण सुविधाएँ प्रदान करती है। यह HRV स्थिति, पल्स ऑक्स, नींद ट्रैकिंग और FDA-स्वीकृत ECG ऐप सहित स्वास्थ्य और फिटनेस निगरानी सुविधाएँ भी प्रदान करता है।

बेहतर कनेक्टिविटी  
कनेक्टिविटी के लिए, एंड्यूरो 3 दो-तरफ़ा टेक्स्ट मैसेजिंग के लिए गार्मिन मैसेंजर, स्थान और कसरत साझा करने के लिए गार्मिन शेयर और स्मार्ट नोटिफिकेशन का समर्थन करता है। इसमें संपर्क रहित भुगतान और Spotify, Deezer या Amazon Music से संगीत स्ट्रीमिंग के लिए Garmin Pay भी शामिल है। इसके अलावा, Garmin Pay कॉन्टैक्टलेस पेमेंट्स का समर्थन करती है और Spotify, Deezer या Amazon Music से म्यूजिक डाउनलोडिंग के साथ फोन-फ्री लिसनिंग की अनुमति देती है।

5379487