Logo
Google Chrome Users Alert: गूगल क्रोम में एक नए बग ने करोड़ों विंडोज यूजर्स के लिए नई परेशानी खड़ी कर दी। यह बग गूगल क्रोम के M127 वर्जन में पाया गया है, जो कि विंडोज के लिए है और इससे 1.5 करोड़ यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

Google Chrome Users Alert: जब पूरी दुनिया क्राउडस्ट्राइक डैमेज से उबर नहीं पाई थी, उसी बीच गूगल क्रोम में एक नए बग ने करोड़ों विंडोज यूजर्स के लिए नई परेशानी खड़ी कर दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल क्रोम के एक बग के चलते 1.5 करोड़ विंडोज यूजर्स के पासवर्ड गायब हो गए हैं। इस बग का प्रभाव मेडिकल, एयरलाइंस और बैंकिंग सहित अन्य सेक्टर्स पर भी पड़ा है। यह बग गूगल क्रोम के M127 वर्जन में पाया गया है, जो कि विंडोज के लिए है। हालांकि, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस बग का इफेक्ट मैक यूजर्स पर नहीं पड़ा है।

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, Google Chrome के Change In Product बिहैवियर के कारण गूगल पासवर्ड मैनेजर प्रभावित हुआ है। आपको बता दें कि गूगल पासवर्ड मैनेजर का इस्तेमाल यूजर्स पासवर्ड सेव करने और ऑटोफिल करने के लिए करते हैं।

1.5 करोड़ यूजर्स के पासवर्ड खतरे में
बताया जा रहा है कि गूगल में आए इस बग के कारण विडोज यूजर्स अपने सेव पासवर्ड का उपयोग नहीं कर पा रहे थे और कुछ यूजर्स को उनके पासवर्ड दिख ही नहीं रहे थे। यह घटना 24-25 जुलाई की है। हालांकि, गूगल ने इस बग से 18 घंटे में ही छुटकारा पा लिया। समस्या को सही करने के बाद यूजर्स को ब्राउजर को री-स्टार्ट करने के लिए कहा गया। जिसके बाद यूजर्स अपने पासवर्ड का इस्तेमाल फिर से करने लगे।

गूगल ने मांगी माफी
कंपनी ने इस बग के चलते यूजर्स को आई समस्या के लिए गूगल ने मांफी मांगी और तुरंत नया अपडेट रिलीज किया। गूगल ने कहा, "हम असुविधा के लिए माफी मांगते हैं।"

यूजर्स में असंतोष
इस खामी के कारण ऑनलाइन पासवर्ड मैनेजर पर निर्भरता को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। ज्यादातर यूजर्स ऑनलाइन पासवर्ड और ऑटोफिल पर भरोसा करते हैं, जिससे वे अपने पासवर्ड याद नहीं रख पाते हैं।

5379487