Logo
Google Pixel 9a Launched Soon: गूगल अपना नया फोन Pixel 9a को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। फोन में 7 साल के अपडेट के साथ 8GB RAM मिलने की उम्मीद है।

Google Pixel 9a Launched Soon: Google कथित तौर पर अपने Pixel 9a को लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जो इसकी Pixel सीरीज़ का सबसे नया एडिशन है। कंपनी ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज Pixel 9 लाइनअप को लॉन्च किया था। इसमें चार मॉडल- Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold शामिल हैं। हालांकि कंपनी ने अधिकारिक तौर पर फोन के फीचर्स या स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। लेकिन हाल ही में एक लीक ने कंप्यूटर-एडेड डिज़ाइन (CAD) रेंडर की एक सीरीज़ का खुलासा किया है जो फ़ोन के डिज़ाइन की एक झलक प्रदान करता है।

ये भी पढ़ेः- Apple दिवाली सेल 3 अक्टूबर से होगी शुरू: iPhone, MacBooks समेत तमाम गैजेट्स पर मिलेगी बंपर छूट; देखें डिटेल   

Google Pixel 9a में क्या होगा खास? 
Android Headlines के अनुसार, जाने-माने लीकर OnLeaks के सहयोग से, Pixel 9a का डिज़ाइन ट्रेडिशनल कैमरा बार से अलग है जो Pixel ब्रांड का पर्याय बन गया है। इसके बजाय, आने वाले मॉडल में रियर पैनल के साथ फ्लैश कैमरे हैं, जो एक स्लीक पिल-शेप्ड मॉड्यूल में इंटीग्रेट हैं जिसमें दो कैमरा सेंसर हैं। Pixel 9a का डिज़ाइन LG V60 ThinQ से इंस्पायर्ड लगता है, जिसमें एक समान साइड बेज़ेल और फ़्लैट किनारे हैं।

ये भी पढ़े-ः  Apple ला रहा सबसे सस्ता iPhone SE 4: OLED डिस्प्ले, A18 चिप के साथ मिलेगा 48MP कैमरा; देखें कीमत-फीचर 

7 साल का OS अपडेट  
परफॉर्मेंस के लिहाज से, Pixel 9a को Android 15 पर चलने का अनुमान है। वहीं ब्राडं अपने पूर्ववर्ती डिवाइस के नक्शेकदम पर चलते हुए इस अपकमिंग फोन में भी सात साल का सॉफ़्टवेयर अपडेट सपोर्ट प्रदान करेगा। Pixel 9a में Google के Tensor G4 प्रोसेसर द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, जो Pixel 8a से एक उल्लेखनीय अपग्रेड है, जिसमें Tensor G3 चिप का उपयोग किया गया था। Pixel 8a के समान फीचर्स की उम्मीद है, जिसमें 6.1-इंच का डिस्प्ले, 8GB RAM और 128GB स्टोरेज, साथ ही 4,492mAh की बैटरी और 18W वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट शामिल है।

Google Pixel 9a की संभावित कीमत 
वर्तमान में, Pixel 8a की कीमत भारत में 128GB वैरिएंट के लिए ₹52,999 है और इसे मई की शुरुआत में पेश किया गया था। उम्मीद है कि Pixel 9a अगले साल इसी समय के आसपास आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा, जो Google के Pixel स्मार्टफोन लाइनअप के चल रहे विकास में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। 

5379487