Logo
HMD Barbie Phone Launch: एचएमडी Barbie Phone को लॉन्च किया है, जो एक रेट्रो फ्लिप फोन है। इसमें कई ऐसे बेहतरीन फीचर्स मौजूद हैं, जो आपको पसंद आ सकता है। यहां जानिए पूरी डिटेल...

HMD Barbie Phone Launch: एचएमडी ग्लोबल ने अपने नए Barbie Phone को लॉन्च किया है, जो एक रेट्रो फ्लिप फोन है। कंपनी ने इस स्टाइलिश फोन को Mattel के साथ साझेदारी में बनाया गया है। ब्रांड ने इस साल की शुरुआत में फोन का टीजर जारी किया था, और अब यह फोन आधिकारिक तौर पर बाजार में उपलब्ध है। नीचे इस फोन में मिलने वाले फीचर्स और इसके स्पेसिफिकेशन्स की पूरी जानकारी है।

कस्टमाइजेशन और खास फीचर्स
इस फोन के साथ दो बदलने योग्य बैक कवर दिए गए हैं, जिनमें एक 1992 की आइकॉनिक Totally Hair Barbie डॉल के रंग-बिरंगे स्वर्ल्स और दूसरा विंटेज ‘शूटिंग हार्ट’ डिजाइन शामिल है। इसके अलावा, फोन के साथ ग्लैमरस स्टिक-ऑन क्रिस्टल्स और रेट्रो Barbie स्टिकर्स जैसे कि फूल, फ्लेमिंगो और रेनबो भी मिलते हैं, जिनसे आप अपने फोन को अपनी पसंद के अनुसार सजा सकते हैं।

HMD Barbie Phone
HMD Barbie Phone Design

यह एक पेस्टल बीडेड फोन स्ट्रैप के साथ आता है, जिसमें पिंक, येलो और ब्लू के शेड्स के साथ-साथ बार्बी की सबसे आइकॉनिक लुक्स से प्रेरित फोन चार्म्स भी शामिल हैं, जैसे कि मिनी सनग्लासेस, मालिबू रोलर स्केट, पाम ट्री, आइस क्रीम, और दिल के आकार का एक ‘B’ लोगो।

यह भी पढ़ें: लॉन्च से ठीक पहले Infinix Zero 40 सीरीज के स्पेक्स-कीमत लीक, मिलेगा 108MP कैमरा और 12GB रैम

यूजर इंटरफेस और डिजिटल वेलबीइंग
HMD Barbie Phone में एक अनोखा यूजर इंटरफेस भी है, जिसमें Barbie वॉलपेपर और ऐप आइकन्स शामिल हैं, जो डिजिटल वेलबीइंग को बढ़ावा देते हैं। इसमें ‘डिजिटल बैलेंस टिप्स’, ‘Barbie Meditation’ और ‘सेल्फ-केयर रिमाइंडर्स’ जैसी सेटिंग्स भी मिलते हैं। इसके साथ ही, आप ‘फ्लोटिंग’, ‘कोस्टल’, ‘ड्रीमहाउस’, ‘एज्योर बार्बी’, और ‘सर्फ चाइम्स’ जैसे कई कस्टम रिंगटोन भी सेलेक्ट कर सकते हैं।

HMD Barbie Phone
HMD Barbie Phone Features

कुछ दमदार फीचर्स भी उपलब्ध
फोन में कुछ छिपे हुए ईस्टर एग्स भी हैं। जैसे कि जब आप *#227243# टाइप करेंगे, तो आपको Barbie वॉलपेपर मिलेंगे, *#ken# या *#536# टाइप करने पर केन से ग्रीटिंग्स मिलेंगी और *#malibu# टाइप करने पर मालिबू बीच की आवाजें सुनाई देंगी।

यह भी पढ़ें: Oppo Enco X3 जल्द होंगे लॉन्च: 11mm ड्राइवर, 3 माइक्रोफोन, धांसू साउंड के साथ मिलेगा बहुत कुछ

HMD Barbie Phone के स्पेसिफिकेशन्स
स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो आपको इस फोन में 2.8 इंच की QVGA इंटरनल स्क्रीन और 1.77 इंच की एक्सटर्नल स्क्रीन मिलेगी। यह Unisoc T107 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे 64MB रैम और 128 MB (32GB तक माइक्रोएसडी कार्ड से एक्सपैंडेबल) स्टोरेज  के साथ जोड़ा गया है।

HMD Barbie
HMD Barbie

फोन S30+ ऑरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और इसमें LED फ्लैश के साथ VGA रियर कैमरा, 1450mAh की बैटरी मिलती है, जो 9 घंटे तक की टॉक टाइम देने में सक्षम है। इस एचएमडी फोन में GSM/GPRS 900/1800, WCDMA, LTE Cat1 जैसे नेटवर्क सपोर्ट मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: 6 सितंबर को लॉन्च होगा Infinix का स्लीम 5G स्मार्टफोन, देखते ही खरीदने का करेगा मन

HMD Barbie Phone: कीमत और उपलब्धता
कंपनी ने Barbie Phone की कीमत यूके में 99 GBP (लगभग ₹11,008) और यूरोप में 129 यूरो (लगभग ₹12,085) रखी है, और यह 28 अगस्त से उपलब्ध होगा। अमेरिका में यह फोन 129 USD (लगभग ₹10,825) में अनलॉक्ड मिलेगा, जिसकी प्री-ऑर्डर 23 सितंबर से शुरू होगी और बिक्री 1 अक्टूबर से की जाएगी। हालांकि, वर्तमान में इसकी भारतीय बाजार में उपलब्धता की जानकारी नहीं दी गई है।

5379487