Logo
HMD Hyper: एचएमडी अपने लेटेस्ट फोन HMD हाइपर पर काम कर रहा है। ये फोन 108MP कैमरा और OLED डिस्प्ले से लैस होगा।

HMD Hyper launched soon: HMD ने हाल ही में अपने एक से बढ़कर एक धमाकेदार डिवाइस को भारतीय मार्केट में पेश किया है। ब्रांड ने अभी हाल ही में भारत में क्रेस्ट और क्रेस्ट मैक्स स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, और यह HMD बार्बी फोन जैसे अन्य स्मार्टफोन पर भी काम कर रहा है।

इसके अलावा, X (पूर्व में Twitter) पर टिपस्टर @smashx_60 के मुताबिक अब कंपनी HMD हाइपर नामक एक और नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है। अपकमिंग फोन की लॉन्चिंग से पहले टिपस्टर ने इसके कुछ स्पेसिफिकेशन का खुलासा कर दिया है। यहां हम इस अपकमिंग स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारें में डिटेल से बता रहे हैं। 

HMD Hyper के संभावित स्पेसिफिकेशन 
टिपस्टर के मुताबिक, दिखने में यह स्मार्टफोन नोकिया लूमिया से प्रेरित HMD स्काईलाइन जैसा ही है, जिसे पिछले महीने लॉन्च किया गया था। इसमें बड़े बेज़ल और घुमावदार किनारों वाला एक फ्लैट डिस्प्ले है। डिस्प्ले में OLED पैनल का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ FHD+ रिज़ॉल्यूशन प्रदान करेगा। हुड के नीचे, इसमें स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 प्रोसेसर है, जिसे 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। स्टोरेज बढ़ाने के लिए इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी होने की बात कही गई है।

ये भी पढ़ेः- iPhone 15 Plus पर सबसे बड़ा ऑफर: मात्र 46 हजार से भी कम में उपलब्ध; अमेजन पर खरीदने टूट पड़े लोग

ऑप्टिक्स के लिए, डिवाइस में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ 50 MP का प्राइमरी कैमरा, 13 MP का कैमरा और 8 MP का कैमरा होगा। टिपस्टर का यह भी दावा है कि डिवाइस में 50 MP का सेल्फी कैमरा होगा जो 60FPS पर FHD वीडियो रिकॉर्डिंग करने में सक्षम होगा। प्राइमरी कैमरा 30FPS पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की अनुमति देगा। इसमें 33W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ 4,700mAh की बैटरी होने की भी बात कही गई है।

ये भी पढ़ेः- Xiaomi 14 की कीमत धड़ाम: मात्र 10,749 रुपये में खरीदने का मौका! देखें बैंक ऑफर और एक्सचेंज डील

इन विवरणों के अनुसार, HMD हाइपर संभवतः HMD स्काईलाइन का एक टोन-डाउन संस्करण होगा जिसमें 144Hz OLED डिस्प्ले, 108MP का प्राइमरी कैमरा और 50MP का टेलीफ़ोटो लेंस है। HMD स्काईलाइन में थोड़ा अधिक शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 7s Gen 2 SoC भी है। हालांकि अभी HMD हाइपर की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं हुआ है। 

5379487