Logo
iQOO 13 फोन 30 अक्टूबर को चीन में लॉन्च होने वाला। चीन के बाद इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया जाएगा। यहां जानिए इसकी कीमत और खासियतें...

iQOO 13 Launch Date In India: आइकू ने कहा है कि वह iQOO 13 स्मार्टफोन को 30 अक्टूबर को चीन में लॉन्च करेगा। इसके साथ ही कंपनी ने पुष्टि की है कि यह फोन Snapdragon 8 Elite SoC प्रोसेसर से लैस होगा, जो शानदार परफॉर्मेंस प्रदान करेगा। भारतीय बाजार में भी iQOO 13 जल्द ही दस्तक देगा और इसे Amazon और iQOO की आधिकारिक वेबसाइट पर बेचा जाएगा।

iQOO 13 भारत में कब लॉन्च होगा?
आइकू इंडिया (iQOO India) ने आधिकारिक तौर पर iQOO 13 की भारतीय लॉन्च को टीज किया है। हालांकि, रियलमी भारत में पहला फोन होगा जो Snapdragon 8 Elite के साथ नवंबर के मध्य में दस्तक देगा। इसलिए संभावना है कि iQOO 13 को भारत में नवंबर के अंत या दिसंबर की शुरुआत में पेश किया जा सकता है।

iQOO 13 का डिजाइन और कलर ऑप्शन
कंपनी ने iQOO 13 के कुछ खास कलर्स का खुलासा किया है, जिसमें Isle of Man, White Legendary Edition, Black Racetrack, और Gray शामिल हैं। इसके अलावा, फोन के रियर कैमरा मॉड्यूल में एनर्जी हेलो डिजाइन दिया गया है, जिसे डिफॉल्ट रूप से बंद रखा गया है, लेकिन जरूरत पड़ने पर इसे चालू किया जा सकता है।

iQOO 13 में 6150mAh की बैटरी
कंपनी ने खुलासा किया है कि आइकू 13 में 6150mAh की थर्ड जनरेशन सिलिकॉन कार्बन बैटरी दी जाएगी, जो बेहतरीन बैटरी लाइफ प्रदान करेगी। बैटरी की क्षमता बढ़ाने के बाद भी कंपनी ने इस फोन का वजन कम रखने की कोशिश की है। जिससे यह पतला और हल्का है। इसमें 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट होगा, जो बैटरी को जल्दी से चार्ज करेगा। हालांकि, इसमें वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा या नहीं इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi का Redmi Note 14 Pro 4G फोन जल्द होगा लॉन्च, मिला IMDA सर्टिफिकेशन

गेमर्स के लिए खास होगा यह फोन
कंपनी iQOO 13 में सेल्फ-डेवलप Q2 गेमिंग चिप देगी, जो PC-लेवल 2K टेक्सचर सुपर-रेजोल्यूशन और नेटिव 144FPS सुपर-फ्रेम का सपोर्ट करेगी। इसके अलावा, इसमें मल्टी-लेयर ग्रेफीन और 7K अल्ट्रा-लार्ज एरिया VC हीट स्प्रेडर दिया गया है, जो फोन को ठंडा रखने में मदद करेगा।

iQOO 13 में डिस्प्ले और अन्य फीचर्स
इस फोन में 6.82 इंच की 2K Q10 डिस्प्ले होगा, जिसका रिजोल्यूशन 3168×1440 पिक्सल होगा। डिस्प्ले 144Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगा और इसमें ओएलईडी सर्कुलर पोलराइज्ड लाइट आई प्रोटेक्शन टेक्नोलॉजी होगी। फोन में ड्रम मास्टर डुअल स्पीकर और 1016H सुपर-लार्ज मोटर का सपोर्ट भी मिलेगा। इसके अलावा, आगामी iQOO 13 स्मार्टफोन में अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर और IP68 रेटिंग जैसे फीचर्स होंगे, जो इसे धूल और पानी से बचाएंगे।

iQOO 13 की भारत में कीमत
कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अभी तक आइकू 13 की कीमत की पुष्टि नहीं की है, लेकिन संभावना है कि भारतीय बाजार में यह डिवाइस लगभग 55,000 रुपए की शुरुआती दाम पर लॉन्च हो सकता है।

5379487