Logo
Jio-Airtel's Unlimited 5G Booster Plan: क्या आप जल्दी डेटा खत्म होने की समस्या परेशान हैं, तो जियो और एयरटेल के ये टॉप-3 बूस्टर प्लान आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं। इनमें यूजर्स को केवल 51 रुपए की शुरुआती कीमत पर अनलिमिटेड 5जी इंटरनेट का फायदा मिलता है। नीचे इनकी डिटेल दी गई है।

Jio-Airtel Unlimited 5G Booster Plan: रिलायंस जियो और एयरटेल देश के दो सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर हैं। इन दोनों ही कंपनियों ने हाल ही में अपने टैरिफ प्लान में बड़ी बढ़ोतरी की घोषणा की है। इसके साथ ही, कंपनियों ने 5G डेटा बूस्टर प्लान लॉन्च किए हैं, जिसमें यूजर्स को कम कीमत में अनलिमिटेड 5G डेटा मिलता है। 

एयरटेल और जियो ने यूजर्स को 5G डेटा का ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाने के लिए इन 5G डेटा बूस्टर प्लान को पेश किया है। लेकिन इन प्लान का लाभ लेने के लिए आपके पासे 2GB या उससे ज्यादा डेटा पैक वाला प्लान एक्टिवेट कराना होगा, तभी आप इस 5G इंटरनेट सर्विस का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए जियो यूजर्स को प्रति महीने 349 रुपए और एयरटेल कस्टमर्स को 379 रुपए वाला प्लान लेना होगा। चलिए अब 5जी बूस्टर डेटा प्लान के बारें विस्तार से जानते हैं।   

Jio-Airtel के 5G बूस्टर प्लान 
रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों ने ही अनलिमिटेड 5G इंटरनेट का फायदा देने के लिए तीन  5G बूस्टर प्लान को लॉन्च किया है। इनमें 51 रुपए, 101 रुपए और 151 रुपए वाले बूस्टर प्लान शामिल है। इन प्लान्स के साथ अलग से कोई वैलिडिटी नहीं मिलती हैं बल्कि ये प्लान आपको आपके रेगुलर या पुराने प्लान के साथ काम करते हैं।

ये प्लान उन यूजर्स के लिए फाययेमंद हैं जिन्हें अधिक डेटा की आवश्यकता होती हैं। क्योंकि इन बूस्टर प्लान में आपको अलग से एक्सट्रा 4जी डेटा भी मिलेगा। इतना ही नहीं इन प्लान्स के साथ आपको 5जी इंटरनेट भी मिल जाएगा। हालांकि एयरटेल ने इन बूस्टर प्लान के साथ एक लिमिट भी तय करके रखी हैं।

इन प्लान के साथ आप केवल एक महीने 300 जीबी तक का ही फास्ट 5जी इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। अगर आप इस लिमिट से ज्यादा डेटा का उपयोग करते है, तो आपके इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी। बता दें यह लिमिट सिर्फ एयरटेल के प्लान पर ही लागू होती हैं क्योंकि जियो ने अभी ऐसी कोई भी लिमिट तय नहीं की है।

Jio-Airtel के 5G बूस्टर प्लान के फायदे
जैसा कि ऊपर बताया कि जियो और एयरटेल दोनों ही तीन बूस्टर प्लान को ऑफर करते हैं। इन तीनों ही डेटा पैक प्लान में यूजर्स को अलग-अलग प्रकार के बेनिफिट्स मिलते हैं। चलिए इनके बारें में विस्तार से जानते हैं...

  1. Rs. 51 booster plan: 51 रुपए वाले 5जी डेटा बूस्टर प्लान अनलिमिटेड 5जी डेटा के साथ आता है। इसमें यूजर्स को अलग से 3जीबी 4जी डेटा भी मिलता है। 
  2. Rs. 101 booster plan: 101 रुपए वाले इस प्लान में यूजर्स को 6जीबी 4जी डेटा मिलता है और अनलमिटेड 5जी डेटा भी ऑफर किया जाता है। 
  3. Rs. 151 booster plan: यूजर्स को 151 रुपए वाले बूस्टर प्लान के साथ आपको अलग से 9जीबी 4जी डेटा मिलता है। साथ ही आप अनलिमिटेड 5जी डेटा का भी लुफ्त उटा सकेंगे। 
     
5379487