Logo
Lava Agni 3 launch date revealed: लावा अपना नया फोन Lava Agni 3 को भारत में 4 अक्टूबर को लॉन्च करने के लिए तैयार है। फोन में 8GB RAM और iPhones जैसे एक्शन बटन भी मिलने की उम्मीद है।

Lava Agni 3 launch date revealed: लावा अपना नवीनतम स्मार्टफोन Lava Agni 3 को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने के लिए तैयार है। ब्रांड ने आधिकारिक तौर पर डिवाइस की रिलीज़ की तारीख की पुष्टि की है। बता दें, कंपनी इस फोन अपने पिछले साल लॉन्च Lava Agni 2 के उत्तराधिकारी के तौर पर पेश करेगा। यहां हम इस आगामी हैंडसेट की लॉन्च डेट और लीक फीचर्स के बारें में बता रहे हैं। आइए जानें....  

Lava Agni 3 की इस दिन होगी एंट्री  
लावा अपना आगामी फोन Agni 3 को भारत में 4 अक्टूबर को लॉन्च करेगा। लॉन्चिंग से पहले कंपनी पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस लेटेस्ट स्मार्टफोन को टीज कर रहा है। हालांकि अभी तक कंपनी ने डिवाइस के मुख्य फीचर्स से पर्दा नहीं उठाया है, लेकिन  लेकिन लॉन्च से पहले और जानकारी सामने आने की उम्मीद है। चलिए अब एक नजर डिवाइस के लीक फीचर्स पर भी डाल लेते हैं। 

ये भी पढे़ः- Xiaomi ने ग्लोबली लॉन्च की 21 दिन तक चलने वाली स्मार्ट बैंड, 50 मीटर गहरे पानी में भी करेगी काम; देखें कीमत 

Lava Agni 3 के संभावित फीचर्स 
हालाँकि, लॉन्च से पहले, लावा अग्नि 3 की लाइव तस्वीरें सामने आई हैं, जो कि टिपस्टर मुकुल शर्मा के ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर साझा की हैं। इन लीक इमेज के मुताबिक, फोन में पीछे की तरफ घुमावदार किनारों के साथ डुअल-कैमरा सेटअप मिल सकता है।

टिपस्टर का दावा है कि फोन में iPhones के एक्शन बटन के समान एक कस्टमाइज़ेबल बटन भी शामिल होगा। यानी, उपयोगकर्ता अपनी ज़रूरतों के आधार पर इस बटन को विशिष्ट कार्य सौंप सकेंगे। जबकि तीसरा कस्टमाइज़ेबल बटन एक ऐड-ऑन है। लावा अग्नि 3 पर एक और भी रोमांचक ऐड-ऑन पीछे की तरफ एक सेकेंडरी डिस्प्ले हो सकता है।

ये भी पढ़ेः- शाओमी का USB Type-C पोर्ट वाला Redmi A27U 4K मॉनिटर लॉन्च, जानिए कीमत-फीचर 

इसके अलावा, फोन में 6.78-इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले होने की उम्मीद है, जिसमें लावा अग्नि 2 के समान 120Hz रिफ्रेश रेट है। यह संभवतः मीडियाटेक डाइमेंशन 7300X SoC द्वारा संचालित होगा, जिसमें 8GB रैम और 256GB तक का इंटरनल स्टोरेज होगा। लावा का सॉफ्टवेयर अनुभव स्टॉक एंड्रॉयड के करीब है, और अग्नि 3 एंड्रॉयड 14 के साथ लॉन्च हो सकता है।

Lava Agni 3 की संभावित कीमत 
फोन की अनुमानित कीमत लगभग 25,000 रुपये है, जो इसे भारत के सबसे प्रतिस्पर्धी स्मार्टफोन सेगमेंट में से एक बनाती है। यह वनप्लस नॉर्ड सीई 4, वीवो टी3 प्रो और नथिंग फोन (2ए) जैसे मॉडलों के साथ कड़ा मुकाबला करेगा। 

5379487