Logo
WhatsApp में जल्द आप बिना नंबर एक्सचेंज किए भी एक-दूसरे से बात कर पाएंगे। कंपनी यूजरनेम फीचर पर काम कर रही है। ये कुछ यूजर्स को मिलने लगा है।

वॉट्सऐप में जल्द ही आप बगैर नंबर एक्सचेंज किए एक-दूसरे से जुड़ पाएंगे। कंपनी यूजरनेम फीचर पर काम कर रही है। यह वेब बीटा यूजर्स को मिलने लगा है। यूजरनेम फीचर के तहत आप किसी भी व्यक्ति को उसके यूजरनेम की मदद से अपने वॉट्सऐप में उससे चैटिंग कर सकते हैं। 

जिन्हें आप यूजरनेम की हेल्प से अपने साथ जोड़ेंगे, उनकी कांटेक्ट डिटेल्स आपको नहीं दिखेंगी। यानी आपको उनका मोबाइल नंबर नहीं दिखाई देगा। फिलहाल ये फीचर केवल वेब बीटा यूजर्स को मिला है। इसके पहले यह फीचर एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के पास था। 

इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है। वेब यूजर्स के लिए कंपनी यूजरनेम के अलावा स्टेटस अपडेट और डार्क इंटरनफेस पर काम रही है। जल्द वेब यूजर्स बिना मोबाइल के अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप से सीधे स्टेटस अपडेट शेयर कर पाएंगे। न सिर्फ मीडिया बल्कि आप टेक्स्ट स्टेटस भी पोस्ट कर पाएंगे।

बदल पाएंगे यूजरनेम 

वॉट्सऐप का यूजरनेम फीचर लोगों की प्राइवेसी को और बेहतर बनाने में मदद करेगा। यूजरनेम फीचर अन्य सोशल मीडिया ऐप्स की तरह ही काम करेगा और हर व्यक्ति का एक यूनिक यूजरनेम होगा। 

वेबसाइट के मुताबिक, आप अपने यूजरनेम को बदल भी पाएंगे। हालांकि अभी ये पता नहीं है कि इसके लिए समय सीमा क्या होगी ? कहने का मतलब अन्य ऐप्स में यूजरनेम को बदलने के लिए एक टाइम पीरियड है। अगर आपने अपना नाम आज बदला है तो आप तय समय के बाद ही इसे चेंज कर सकते हैं।

5379487