Logo
Oppo Find X8 smartphone series: ओप्पो अपना नवीनतम स्मार्टफोन Oppo Find X8 series को 24 अक्टूबर को लॉन्च करने के लिए तैयार है। फोन में आईफोन के जैसे एक्शन बटन के साथ बिल्कुल नया डाइमेंशन 9400 SoC प्रोसेसर मिलेगा।

Oppo Find X8 smartphone series Launched Soon: दिग्गज टेक कंपनी ओप्पो अपना नया फ्लैगशिप फोन Oppo Find X8 series को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी इस नवीनतम फोन को बिल्कुल नए डाइमेंशन 9400 SoC प्रोसेसर के साथ पेश करेगी, जो TSMC की दूसरी पीढ़ी की 3nm प्रक्रिया तकनीक का उपयोग करता है। यहां हम इस लेटेस्ट फोन की लॉन्च डेट और मुख्य फीचर्स के बारें में बता रहे हैं। आइए जानें...

Oppo Find X8 series कब होगी लॉन्च? 
ओप्पो अपनी नवीनतम स्मार्टफोन सीरीज को घरेलू मार्केट चीन में 24 अक्टूबर को लॉन्च करेगा। अपकमिंग फाइंड एक्स8 सीरीज़ में कई मॉडल शामिल होंगे। जैसे कि ओप्पो फाइंड एक्स8, फाइंड एक्स8 प्रो और फाइंड एक्स8 प्रो सैटेलाइट कम्युनिकेशन वर्जन शामिल है। लाइनअप में फाइंड एक्स8 अल्ट्रा भी शामिल है, जिसमें स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिपसेट की सुविधा होने की उम्मीद है। अल्ट्रा मॉडल जनवरी 2025 में लॉन्च होने की संभावना है। आइए अब फोन के लीक फीचर्स के बारें में भी जान लेते हैं...

Oppo Find X8 series के फीचर्स 
लीक हुई तस्वीरों से पता चला है कि फाइंड एक्स8 सीरीज़ में पीछे की तरफ एक गोल कैमरा मॉड्यूल होगा। प्रो मॉडल में डुअल पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरों से लैस क्वाड-कैमरा सेटअप की सुविधा होने की उम्मीद है, जबकि मानक मॉडल में सिंगल पेरिस्कोप लेंस की सुविधा वाला ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इस सीरीज़ में iPhone 16-सीरीज़ जैसा कैमरा कंट्रोल बटन भी होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेः- TECNO ने 8999 रुपए में लॉन्च किया पावरफुल स्मार्टफोन, चेक करें फीचर्स

Find X8 सीरीज़ में आगे की तरफ़ एक माइक्रो-क्वाड-कर्व्ड OLED डिस्प्ले होगा। पूरी लाइनअप 50W मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करने और ColorOS 15-आधारित Android 15 पर चलने की पुष्टि की गई है। Reno 12 सीरीज़ की तरह, Find X8 मॉडल में भी BeaconLink नामक एक ऑफ-नेटवर्क संचार सुविधा का समर्थन करने की उम्मीद है।

मिलेगा दमदार प्रोसेसर  
Dimensity 9400 प्रोसेसर में दूसरी पीढ़ी का ऑल-बिग-कोर CPU आर्किटेक्चर है, जिसमें 3.62GHz पर क्लॉक किया गया हाई-परफ़ॉर्मेंस Cortex-X925 कोर, तीन Cortex-X4 कोर और चार Cortex-A720 कोर शामिल हैं। यह कॉन्फ़िगरेशन पिछली पीढ़ी की तुलना में सिंगल-कोर प्रदर्शन को 35% और मल्टी-कोर प्रदर्शन को 28% तक बढ़ाता है।

इसके अतिरिक्त, प्रोसेसर डबल कैश क्षमता के साथ पीसी-लेवल Armv9 आर्किटेक्चर को अपनाता है और 10.7Gbps LPDDR5X मेमोरी को सपोर्ट करने वाला पहला प्रोसेसर है, जो स्पीड और परफॉर्मेंस दोनों को बढ़ाता है। इन सुधारों के परिणामस्वरूप समान प्रदर्शन स्थितियों के तहत बिजली की खपत में 40% की कमी आती है, जिससे उपयोगकर्ताओं को उच्च प्रदर्शन के साथ-साथ लंबी बैटरी लाइफ मिलती है। डाइमेंशन 9400 से लैस Find X8 Pro सैटेलाइट एडिशन को हाल ही में AnTuTu बेंचमार्क पर 2,880,0558 के प्रभावशाली स्कोर के साथ देखा गया था।

कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी नवीनतम Find X8 सीरीज़ को जल्द ही ग्लोबली मार्केट में भी पेश करेगी, क्योंकि Find X8 और X8 Pro को भारत, इंडोनेशिया और थाईलैंड जैसे देशों में भी प्रमाणित किया गया है।

5379487