Logo
Reliance Jio 448 Plan launch: जियो ने अपना नया 448 रुपये वाला प्रीपेड प्लान पेश किया है। ये उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड कॉल, एसएमएस और 13 ओवर-द-टॉप (OTT) ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्रदान करता है।

Reliance Jio 448 Plan launch: जियो यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी हैं। रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड प्लान्स को महंगे करने के बाद अब अपने यूजर्स को लुभाने के लिए एक कम कीमत पर शानदार रिचार्ज प्लान लेकर आया है। जियो द्वारा 448 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया गया है, जो उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड कॉल, एसएमएस और 13 ओवर-द-टॉप (OTT) प्लेटफ़ॉर्म तक पहुँच प्रदान करता है। यह MyJio ऐप और थर्ड-पार्टी रिचार्ज प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिए प्रीपेड यूज़र के लिए उपलब्ध है। यहां हम इस लेटेस्ट प्लान के फायदे और एक्सेस के बारें में डिटेल से बता रहे हैं। तो आइए जानते हैं... 

जियो 448 रुपये का प्रीपेड प्लान
नया प्रीपेड प्लान अनलिमिटेड कॉल, प्रतिदिन 100 एसएमएस और 2GB डेली डेटा के साथ आता है। इसकी वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान में SonyLIV, ZEE5, JioCinema, Lionsgate Play, Discovery+, SunNXT, Kanchha Lannka, Planet Marathi, Hoichoi, Chaupal और FanCode जैसे प्लैटफ़ॉर्म के सब्सक्रिप्शन शामिल हैं।

ये भी पढ़ेः- TOP-5 Gas Stove: ये एडवांस टेक्नोलॉजी वाले गैस स्टोव हैं आपकी किचन के लिए परफेक्ट ऑप्शन, देखें लिस्ट 

प्लान के हिस्से के रूप में उपभोक्ताओं को JioTV प्रीमियम और JioCloud सेवाओं की सदस्यता भी मिलती है। हालाँकि, यह प्लान JioCinema प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के साथ नहीं आता है, जो उपयोगकर्ताओं को हॉलीवुड सामग्री और लाइव स्ट्रीमिंग चैनलों तक पहुँच प्रदान करता है।

वर्तमान में स्टैंडअलोन सब्सक्रिप्शन के रूप में इसकी कीमत 29 रुपये प्रति माह है। Jio के OTT प्लान में Disney+ Hotstar, Netflix और Amazon Prime Video के सब्सक्रिप्शन भी शामिल हैं। हालाँकि, वे उच्च प्लान में उपलब्ध हैं, जैसे कि 1,799 रुपये की कीमत वाला प्लान जो 84 दिनों के लिए 3GB दैनिक डेटा और असीमित कॉल के साथ Netflix बेसिक सब्सक्रिप्शन प्रदान करता है। 

ये भी पढ़ेः- ASUS के भारत में AI-पावर्ड 3 धांसू लैपटॉप लॉन्च, मिलेगा AMD Ryzen AI प्रोसेसर और OLED डिस्प्ले; देखें कीमत

अनलिमिटेड 5G एक्सेस
448 रुपये के प्लान में 2GB डेली डेटा मिलता है, इसलिए उपभोक्ता सर्विसेबल लोकेशन में 5G सेवाओं तक अनलिमिटेड एक्सेस के लिए पात्र हैं। रिलायंस जियो ने पिछले महीने टैरिफ बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए कहा था कि अनलिमिटेड 5G इंटरनेट अब कम से कम 2GB डेली डेटा बेनिफिट वाले प्लान पर उपलब्ध होगा। इससे पहले, उपयोगकर्ता 1.5GB डेली डेटा वाले प्लान पर अनलिमिटेड 5G सेवाओं का उपयोग कर सकते थे।

5379487