Logo
Samsung Galaxy A06: सैमसंग के नए गैलेक्सी ए 06 स्मार्टफोन को आधिकारिक लॉन्च से पहले गीकबेंच और WiFi एलायंस सर्टिफिकेशन साइट पर दिखाई दिया है। लिस्टिंग से कुछ विवरण भी सामने आए हैं।

Samsung Galaxy A06: सैमसंग अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी पर काम कर रहा है। इसी महीने की शुरुआत में बताया गया था कि पाइपलाइन में सैमसंग के दो नए स्मार्टफोन में। इसमें एक गैलेक्सी A06 है, जिसे IMEI सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था। अब, मॉडल नंबर SM-A065F वाला डिवाइस गीकबेंच बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म और WiFi एलायंस सर्टिफिकेशन पर दिखाई दिया है। मॉडल नंबर से आगामी फोन के नाम का भी पता चलता है।

Samsung Galaxy A06: गीकबेंच और WiFi एलायंस साइट पर हुआ लिस्ट
गीकबेंच के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी A06 को मदरबोर्ड ARM MT6769V/CZ के साथ लिस्ट किया गया है। इसमें 1.80GHz की बेस फ्रीक्वेंसी के साथ आठ कोर शामिल हैं। यह संकेत देता है कि डिवाइस मीडियाटेक हीलियो G85 प्रोसेसर से लैस होगा। इसी चिपसेट का इस्तेमाल पुराने मॉडल गैलेक्सी A05 में भी किया गया है। लिस्टिंग से ये भी पता चलता है कि इसमें 6GB रैम ऑनबोर्ड है। हालांकि, उम्मीद है कि कंपनी इस फोन को अन्य वेरिएंट में भी पेश कर सकती है।स्मार्टफोन आउट ऑफ द बॉक्स Android 14 OS पर काम करेगा।

गीकबेंच स्कोर की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी A06 ने गीकबेंच के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर टेस्ट रिजल्ट में क्रमशः 1,664 और 5,326 अंक प्राप्त किए हैं। वहीं, WiFi एलायंस सर्टिफिकेशन के मुताबिक, डिवाइस डुअल-बैंड WiFi 5 सपोर्ट के साथ आएगा। लिस्टिंग से स्मार्टफोन के बारे में इससे ज्यादा और कुछ भी नहीं पता चला है।

Samsung Galaxy A05 की जगह लेगा
आपको बता दें कि आगामी सैमसंग गैलेक्सी ए 06 स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए गैलेक्सी ए 05 की जगह लेगा। पुराने मॉडल में 6.7 इंच का HD+ LCD डिस्प्ले है। यह 6GB तक रैम और 128GB स्टोरेज के साथ के साथ आता है। फोन में 50MP और 2MP का रियर कैमरा के साथ 8MP का सेल्फी स्नैपर है। सैमसंग का यह डिवाइस 25W चार्जिंग सपोर्ट और 5,000mAh की बैटरी से लैस है।

कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में Samsung Galaxy A05 को 9,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। ऐसे में संभावना है कि अपकमिंग Samsung Galaxy A06 स्मार्टफोन की कीमत 10 हजार रुपए के आसपास ही होगी। क्योंकि, इसमें कोई बड़ा अपडेट मिलने की उम्मीद नहीं है।

5379487