Logo
Samsung Galaxy Buds 3 series launched: सैमसंग ने Galaxy Buds 3 और Buds 3 Pro ईयरबड्स को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये बड्स एलईडी लाइट स्ट्रिप और 24 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आते हैं।

Samsung Galaxy Buds 3 series launched: सैमसंग ने अपने लेटेस्ट ईयरबड्स Samsung Galaxy Buds 3 और Buds 3 Pro को लॉन्च कर दिया है। ये बड्स ANC टेक्नोलॉजी और 24 बिट हाई-फाई ऑडियो सपोर्ट के साथ आते हैं। यह बड्स चार्जिंग केस के साथ टोटल 24 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करते हैं। यहां हम आपको दोनों बड्स की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारें में डिटेल से बता रहे हैं। 

Samsung Galaxy Buds 3 के स्पेसिफिकेशन 
स्टैंडर्ड गैलेक्सी बड्स 3 ओपन-टाइप डिज़ाइन के साथ आता है और इसमें वन-वे 11 मिमी डायनेमिक ड्राइवर है। बड्स का डायमेंशन 18.1 x 20.4 x 31.9 मिमी है। बात करें तो ईयरबड्स के वजन की तो इनमें चार्जिंग केस क्रमशः 4.7 ग्राम और 46.5 ग्राम के उपलब्ध है।

Galaxy Buds 3 में ANC (एक्टिव नॉइज कैंसलेशन) की सुविधा दी गई है और इसमें कुल 3 माइक + VPU (वॉयस पिकअप यूनिट) दिए गए हैं, जो आस-पास की आवाज़ को पहचानते हैं। इसके अलावा ANC शोर और साउंड के ऑप्टीमल लेवल को ऑटोमेटिकली रूप से एडजस्ट करते हैं। यह ईयरबड्स 24 बिट हाई-फाई ऑडियो और डायरेक्ट मल्टी-चैनल के साथ 360 ऑडियो को सपोर्ट करती है।

केस के साथ मिलेगी 24 घंटे की बैटरी लाइफ
पावर के लिए, ईयरबड्स और केस में क्रमशः 48mAh और 515mAh की बैटरी दी गई है। बैटरी लाइफ़ की बात करें तो ANC चालू होने पर ईयरबड्स 5 घंटे की बैटरी लाइफ़ दे सकते हैं। चार्जिंग केस के साथ, बड्स 3 में कुल 24 घंटे की बैटरी लाइफ़ मिलती है।

कनेक्टिविटी के लिए, TWS ईयरफ़ोन में ब्लूटूथ 5.4 है और उपयोग में आसानी के लिए ऑटो स्विच को सपोर्ट करता है। प्रभावी और कुशल ऑडियो ट्रांसमिशन के लिए ईयरबड्स  SSC (सैमसंग सीमलेस कोडेक) HiFi, SSC UHQ (सैमसंग प्रोप्राइटरी), AAC, SBC जैसे कोडेक्स को सपोर्ट करते हैं। बड्स में सेफ्टी के लिए IP57 डस्ट और वाटर-रेसिस्टेंट है।

Samsung Galaxy Buds 3 Pro 
बड्स 3 और बड्स 3 प्रो के बीच बहुत सारे स्पेसिफिकेशन समान हैं। हालाँकि, बड्स 3 प्रो इन-ईयर टाइप डिज़ाइन के साथ आता है और 10.5 मिमी डायनेमिक ड्राइवर और अतिरिक्त 6.1 मिमी प्लानर के साथ बेहतर ऑडियो क्वालिटी प्रदान करता है।

ईयरबड्स 5.4 ग्राम पर थोड़े भारी हैं जबकि चार्जिंग केस का वजन मानक मॉडल जितना ही है। बड्स 3 प्रो में बड़ी 53mAh की बैटरी है। ANC की बात करें तो बड्स 3 प्रो बेहतर सुनने के अनुभव के लिए एम्बिएंट साउंड और वॉयस डिटेक्ट भी प्रदान करता है। बाकि के फीचर्स Galaxy Buds 3 के समान ही हैं। 

Samsung Galaxy Buds 3 Pro और Buds 3 की कीमत और उपलब्धता:
Samsung Galaxy Buds 3 Pro और Buds 3 दोनों ही सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। ब्रांड ने Galaxy Buds 3 Pro को ₹ 19,999 ($249) और Buds 3 को ₹ 14,999 ($179.99) में पेश किया है। 

ये भी पढ़े-ः CULT Sprint smartwatch लॉन्च: 7 दिन की बैटरी लाइफ के साथ फिटनेस को करें आसानी से ट्रैक; देखें कीमत 

5379487