Logo
Samsung’s Galaxy Ring: सैमसंग अपनी नई 2nd gen Galaxy Ring पर काम कर रहा है। इस रिंग की डेवलपमेंट फेज की कुछ इमेज लीक हो गई है, जिससे इसके मुख्य स्पेसिफिकेशन का खुलासा हो गया है।

Samsung’s Galaxy Ring: सैमसंग 10 जुलाई को होने वाले अपकिंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में एक वियरेबल स्मार्ट रिंग लॉन्च करने वाला है। हालाँकि, एक नए पेटेंट आवेदन से संकेत मिलता है कि सैमसंग एक और स्मार्ट वियरेबल रिंग पर काम कर रहा है जिसका डिज़ाइन बिल्कुल अलग होगा। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार पेटेंट आवेदन मई 2024 में यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट एप्लीकेशन पब्लिकेशन में दायर किया गया था। यह एक सेकेंड जनरेशन की रिंग होगी। यहां हम आपको इस अपकमिंग रिंग की स्पेसिफिकेशन के बारें में डिटेल से बता रहे हैं। 

रिंग में मिलेगा डिस्प्ले 
सैमसंग की लेटेस्ट स्मार्ट रिंग की बाहरी लेयर पर एक फ्लैट साइड होगा जबकि अंदर गोल लेयर हो सकती हैं।   यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बाहरी लेयर के फ्लैट साइड में एक डिस्प्ले होगा जबकि अंदर के हिस्से में सेंसर मिल सकते हैं। 

इसके अतिरिक्त, यह अफवाह है कि दूसरी पीढ़ी की रिंग दो डिस्प्ले के साथ आ सकती है। इसमें एक ऐप आइकन के लिए और दूसरा ऐप आइकन पर क्लिक करने पर कंटेंट या जानकारी दिखाने के लिए शामिल होगी। दोनों स्क्रीन यूजर्स के इनपुट के आधार पर एक साथ काम करेंगी। हालाँकि, पेटेंट आवेदन की इमेज डिवाइस पर कई डिस्प्ले को स्पष्ट रूप से नहीं दिखाती हैं।

इस डिस्प्ले की मदद से आप अपने फोन के उपयोग के बगैर ही वर्कआउट के रेट और हार्ट रेट जैसी कुछ महत्वपूर्ण कार्य आसानी से कर सकते हैं। यह आपको आने वाली कॉल और नोटिफिकेशन के बारे में सूचित कर सकता है। इमेज से यह भी स्पष्ट है कि सेकेंड जनरेशन की रिंग में पहली पीढ़ी की गैलेक्सी रिंग की तुलना में काफी अधिक इंटरनल वॉल्यूम हो सकता है। 

गैल्वेनिक स्किन रिस्पॉन्स समेत PPG और ECG को भी करेगी सपोर्ट 
पेटेंट लिस्टिंग के अनुसार, गैलेक्सी रिंग गैल्वेनिक स्किन रिस्पॉन्स (GSR), SPO2, PPG और ECG माप का सपोर्ट करेगा। यह एक टेम्प्रेचर सेंसर, एक्सलेरेशन सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर और एक स्विच से भी लैस होगा। अधिक सेंसर का उपयोग डिवाइस की अंद वॉल्यूम को  बढ़ाने के पीछे का एक कारण हो सकता है।

फिर भी, इस डिवाइस को अभी भी फोन के साथ कंम्युनिटी करने की आवश्यकता होगी और संभवतः कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ का उपयोग किया जाएगा। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि डिवाइस भुगतान के लिए वाई-फाई, एनएफसी और एमएसटी (मैग्नेटिक सिक्योर ट्रांसमिशन) का समर्थन कर सकता है।

65 साइड में आएगी रिंग 
पेटेंट के अनुसार, यह दूसरी पीढ़ी की अंगूठी भी कई आकारों में आएगी। दक्षिण कोरिया में 27 रिंग आकार और अमेरिका में 65 आकार होंगे। डिवाइस के लॉन्च की बात करें तो यह अभी भी अपने शुरुआती डेवलपमेंट फेज में है, और कंपनी इसे जारी करेगी या नहीं, यह विकास की सफलता पर निर्भर करता है। जैसे ही ये उपलब्ध होंगी हम आपके साथ अधिक जानकारी साझा करेंगे।

5379487