Logo
100-inch Smart TV: जापानी इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज शार्प (Sharp) चीन में 100-इंच स्क्रीन साइज वाला टीवी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। यह स्क्रीन 288Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा।

100-inch Smart TV: जापानी इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज शार्प (Sharp) चीन में 100-इंच टीवी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इसकी जानकारी एक चीनी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन लिस्टिंग से सामने आ रही है। हालांकि आधिकारिक घोषणा आना बाकी है, लेकिन लिस्टिंग से आगामी प्रोडक्ट की झलक मिलती है। इस टीवी की सबसे बड़ी खासियत है इसकी बड़ी स्क्रीन। चलिए इसकी कीमत और खासियतों पर एक नजर डालते हैं।

खासियत
शार्प के इस अपकमिंग टीवी में अल्ट्रा-स्मूथ विजुअल्स के लिए प्रभावशाली 288Hz रिफ्रेश रेट है, साथ ही बेहतर कंट्रास्ट और HDR परफॉर्मेंस के लिए 224-जोन बैकलाइटिंग है। अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं तो आपके लिए यह टीवी एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। इसमें गेम की हाई फ्रेम रेट स्ट्रीमिंग को सक्षम करने के लिए एचडीएमआई 2.1 पोर्ट शामिल हैं।

हुड के तहत, टीवी में क्वाड-कोर प्रोसेसर है, जिसे 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया। इसके अलावा शार्प के इस टीवी में 60W स्पीकर सिस्टम की सुविधा मिलती है जो यूजर्स को बेहतर ऑडियो अनुभव प्रदान करेगा।

क्या है कीमत?
लिस्टिंग से पता चलता है कि चीन में यह टीवी प्री सेल के लिए 29,999 युआन (लगभग $4,300) में उपलब्ध है। साथ ही लिस्टिंग से संकेत मिलता है कि यह 31 दिसंबर लॉन्च होगा। हालांकि शार्प ने आधिकारिक तौर पर इन विवरणों की पुष्टि नहीं की है।

नवंबर में लॉन्च हुए दो 4K TV
शार्प ने नवंबर में दो नए टीवी- शार्प एफक्यू8 (Sharp FQ8) और शार्प एफक्यू5 (Sharp FQ5) को पेश किया है। दोनों 120Hz नेटिव रिफ्रेश रेट और 500 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस वाले 4K टीवी हैं। टीवी में डॉल्बी विजन, डॉल्बी विजन आईक्यू, एचडीआर10 और एचएलजी जैसे एचडीआर सर्टिफिकेशन भी हैं।

इसके अलावा, टीवी Google TV OS के साथ पहले से इंस्टॉल आता है। ऑडियो के लिए, शार्प ने डॉल्बी एटमॉस सर्टिफिकेशन के साथ 15W स्पीकर और एक सबवूफर की पेशकश की।

5379487