Logo
Solar powered KC5V charger launched: अब आप बिना बिजली का इस्तेमाल किए भी स्मार्टफोन, लैपटॉप समेत अन्य डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं, लेकिन कैसे और किस डिवाइस से? आइए जानते हैं..

Solar powered KC5V charger launched: चेन्नई स्थित फिजिक्स सोलर इनोवेशन ने स्विचिंग बैटरी इंक के साथ मिलकर एक नया पावरफुल चार्जर काइनेमैटिक चार्जर KC5V (Kinematic Charger KC5V) को लॉन्च कर दिया है। यह चार्जर सोलर इंटीग्रेटेड नेक्स्ट जेन आर्किटेक्चर (SINGA) तकनीक से लैस है, जो स्मार्टफोन्स, लैपटॉप समेत अन्य डिवाइस को सौर ऊर्जा से चार्ज करता है।

कंपनी का कहना है कि ये लेटेस्ट डिवाइस एक छोटे सोलर पैनल की मदद से केवल 90 मिनट में स्मार्टफोन को 100% तक चार्ज कर सकता है। चलिए अब इस लेटेस्ट सोलर इंटीग्रेटेड चार्जर की कीमत और स्पेसिफिकेशन पर भी एक नजर डाल लेते हैं। 

ये भी पढ़ेः- Rogbid Model R Smartwatch: ₹6716 के धांसू प्रमोशनल लॉन्च प्राइस छूट के साथ मिलेगा 2MP कैमरा और  32GB स्टोरेज

Kinematic Charger KC5V चार्जर की खूबियां 
काइनेमैटिक चार्जर KC5V में में फ्लो थ्रू एनर्जी स्टोरेज सिस्टम (FT-ESS) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जो कम वोल्टेज पर सोलर चार्जिंग को संभव बनाता है। यह चार्जर  एक छोटे सोलर पैनल की मदद से स्मार्टफोन को केवल 90 मिनट में 100% तक चार्ज कर सकता है। 6V सोलर पैनल से 4V इनपुट का उपयोग करके यह डिवाइस कम रोशनी में भी प्रभावी चार्जिंग सुनिश्चित करता है।

Kinematic Charger KC5V
Kinematic Charger KC5V

यह एक कंपैक्ट और पोर्टेबल डिवाइस है। इसका वजन केवल 185 ग्राम है जो पावरफुल एनर्जी प्रदान करता है। खास बात है कि इस डिवाइस से एंड्रॉयइड फोन के साथ-साथ आईफोन का भी चार्ज किया जा सकता है। काइनेमैटिक KC5V चार्जर द्वारा iPhone 12 जैसे स्मार्टफोन्स की 3,000mAh बैटरी को सिर्फ 45 मिनट में सोलर पैनल से चार्ज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेः- Mivi SuperPods Dueto Earbuds: 50 घंटे का प्लेटाइम, ₹4100 की छूट के साथ मिल रहा एडिशनल बैंक ऑफर

इसमें 24/7 पावर फ्लो मिलता है, जिससे 6,000mAh की बैटरी से 30,000mAh की क्षमता प्राप्त की जा सकती है। डिवाइस में KC5VL लाइट के साथ 5V आउटपुट और KC5VH हैंडहेल्ड के साथ में 9V और 12V आउटपुट मिलता है, जो विभिन्न पावर आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त है।

Kinematic Charger KC5V चार्जर की कीमत 
कंपनी ने इस Kinematic Charger KC5V चार्जर को किफायती कीमत पेश किया है। सोलर इंटीग्रेटेड KC5V चार्जर की कीमत 1,000 रुपये से शुरू होती हैं। वहीं दूसरे, KC5VL चार्जर की कीमत मात्र 2,000 रुपये है। 

5379487