Logo
Sony PlayStation 5 Pro Launched: सोनी ने गेमर्स को बड़ा तोहफा देते हुए नया PlayStation 5 Pro गेमिंग कंसोल लॉन्च किया है। यह कंसोल एआई सपोर्ट के साथ भी आता है। यहां जानें इसकी खासियत...

Sony PlayStation 5 Pro Launched: Sony ने गेमिंग के शौकीनों के लिए PlayStation 5 Pro को लॉन्च किया है, जो लोकप्रिय PS5 का एक अपग्रेडेड वर्जन है। अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं, तो यह गेमिंग कंसोल आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। PS5 Pro बेहतरीन ग्राफिक्स, फास्ट परफॉर्मेंस और स्मूथ गेमप्ले का अनुभव प्रदान करता है। चाहे आप एक्शन गेम्स खेलते हों, एडवेंचर में दिलचस्पी रखते हों, या रेसिंग के शौकीन हों, यह कंसोल आपको हर तरीके से इमर्सिव और शानदार अनुभव देगा। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

PS5 Pro में क्या है खास?
PlayStation 5 Pro को खास तौर पर गेमर्स के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें पुराने PS5 की तुलना में बेहतर ग्राफिक्स, फास्ट परफॉर्मेंस और स्मूथ गेमप्ले शामिल है। Sony ने गेमर्स के फीडबैक के आधार पर इस नए मॉडल को तैयार किया है, ताकि गेम्स और भी रियलिस्टिक लगें और प्लेयर्स खुद को गेमिंग की दुनिया में मगन कर सकें।

मिलेगा अपग्रेडेड GPU
इस नए कंसोल की सबसे खास बात इसका अपग्रेडेड GPU (Graphics Processing Unit) है। जिसका मतलब है कि यह कंसोल तेजी से ज्यादा डिटेल वाली इमेज को हैंडल कर सकता है, जिससे स्क्रीन पर दिखने वाला हर विजुअल आपको ज्यादा साफ और स्पष्ट दिखेगा। इसके साथ ही PS5 Pro में ग्राफिक्स को रेंडर करने की पावर 67% ज्यादा है, जिससे गेम्स की लोडिंग टाइम तेज होगी और शानदार गेमप्ले अनुभव मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 30 घंटे की बैटरी और प्रीमियम ऑडियो वाले Sonos Ace हेडफोन लॉन्च, यहां देखें कीमत-फीचर

इसमें एडवांस्ड रे ट्रेसिंग टेक्नोलॉजी
सोनी के इस पावरफुल गेमिंग कंसोल में एडवांस्ड रे ट्रेसिंग टेक्नोलॉजी है, जिससे गेम्स में लाइट, शैडोज और रिफ्लेक्शंस और भी असली लगेंगे। इसके अलावा, Sony ने PlayStation Spectral Super Resolution टेक्नोलॉजी भी इंट्रोड्यूस की है, जो AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) का इस्तेमाल करके इमेजेस को और भी शार्प और डिटेल्ड बनाता है। PS5 Pro में Variable Refresh Rate (VRR), 8K गेमिंग सपोर्ट, और लेटेस्ट Wi-Fi 7 का भी सपोर्ट मिलता है।

यह भी पढ़ें: Vivo T3 Ultra 5G फोन 50MP बैक और फ्रंट कैमरा के साथ जल्द होगा लॉन्च; चेक करें कीमत-फीचर

Sony PlayStation 5 Pro की कीमत
कंपनी ने वर्तमान में PS5 प्रो की भारतीय कीमत का खुलासा नहीं किया है। साथ ही ये भी नहीं बताया है कि इसे किन-किन बाजारों में उपलब्ध कराया जाएगा। जहां तक की कीमत की बात है तो अमेरिका में इसकी कीमत $699.99 (लगभग 58,747.36 रुपए) रखी गई है। इसे 26 सितंबर, 2024 से direct.playstation.com और उन रिटेलर्स दुकानों के माध्यम से PS5 प्रो को प्री-ऑर्डर कर किया जा सकता है। 10 अक्टूबर, 2024 से, कंसोल सभी अन्य रिटेलर्स के पास प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा।

5379487