Logo
वॉट्सऐप आपकी प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए कई तरह के सेफ्टी फीचर्स ऑफर करता है। क्या आप जानते हैं कि आप अपना वॉट्सऐप का स्टेटस हाईड कर सकते हैं। अगर नहीं जानते तो हम आपको इस स्टोरी में इसकी ट्रिक बता देते हैं।  

WhatsApp Trick: यह फीचर ऑनलाइन/ऑफलाइन स्टेटस से जुड़ा हुआ है। ऑनलाइन स्टेटस को हाईड रखने पर आपसे जुड़ा कोई व्यक्ति आपको Whats App पर ऑनलाइन नहीं देख पाएगा। इससे आप कई परेशानियों से बच सकते हैं। जैसे- आपके दोस्त आपका स्टेटस नहीं देख पाएंगे। दूसरा- परिवार में कोई आपको ऑनलाइन रहने के लिए नहीं सुनाएगा। 

 यह है प्रोसेस  

ऑनलाइन एक्टिविटी को हाईड करने के लिए आपको अपनी वॉट्सऐप सेटिंग में जाकर प्राइवेसी के ऑप्शन में आना होगा। यहां आपको लास्ट सीन एंड ऑनलाइन का ऑप्शन दिखेगा। इस पर क्लिक करें। अब सबसे पहले आपको अपना लास्ट सीन स्टेटस Nobody में रखना होगा। इसके बाद ऑनलाइन स्टेटस भी अपने आप Nobody हो जाएगा। जैसी सेटिंग आप लास्ट सीन के लिए चुनते हैं। आप वैसी ही सेटिंग ऑनलाइन के लिए भी चुन सकते हैं।  

हालांकि यहां आपको ध्यान देना है कि जब आप इस सेटिंग को ऑन रखेंगे तो आप भी दूसरों का ऑनलाइन स्टेटस नहीं देख पाएंगे। इसी तरह आप अपनी प्रोफाइल फोटो, अबाउट, स्टेटस के लिए भी सेटिंग को बदलकर ये तय कर सकते हैं कि आपकी पर्सनल इनफार्मेशन को कौन-कौन देख सकता है। 

5379487