Logo
Truecaller​​​​​​​ Fraud Insurance: ट्रूकॉलर fraud Insurance नाम की एक नई स्कीम लेकर आया है। इसके तहत अब आपके साथ मोबाइल फ्रॉड होने पर आपका 10 हजार रुपये तक का नुकसान कवर किया जाएगा

Truecaller Fraud Insurance: ट्रूकॉलर अपने यूजर्स के लिए एक खास तरह का प्लान लेकर आया है। इसका नाम Truecaller Fraud Insurance है। यह फीचर iOS और Android दोनों फोन में  उपलब्ध है लेकिन इसका फायदा सिर्फ प्रीमियम सब्सक्राइबर्स ही उठा सकते हैं। इसका उद्देश्य लोगों को धोखाधड़ी से बचाना है।

खास बात है कि यदि इस फीचर का सब्सक्रिप्शन लेने के बाद भी आपके साथ धोखाधड़ी या ठगी होती हैं तो आपके 10 हजार रुपए तक के नुकसान को रिकवर किया जाएगा। ऐसे में यदि आप भी इस प्लान का लाभ लेने का सोच रहे हैं, तो इस खबर को आखिरी तक पढ़े। यहां हम आपको इसको अकाउंट एक्टिव करने की प्रोसेस समेत सभी जरूरी चीजों के बारें में बता रहे हैं। 

क्या है Truecaller fraud Insurance?
ट्रूकॉलर ने बीमा कंपनी HDFC ERGO के साथ साझेदारी करके Fraud Insurance नामक एक नया फीचर पेश किया है। इसके लिए आपको ट्रूकॉलर का Fraud Insurance सब्सक्रिप्शन को लेना होगा। इस प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को लेने के बाद भी यदि आपके साथ किसी भी तरह की धोखाधड़ी होती हैं तो आपके 10 हजार रुपए तक के नुकसान को कवर किया जाएगा।

यह सब्सक्रिप्शन प्लान आपको सीधे Truecaller के अंदर ही मिलेगा और इसे एक्टिव करना बिल्कुल मोबाइल रिचार्ज प्लान की तरह ही आसान है। अभी यह सुविधा सिर्फ Truecaller के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है। 

Truecalle fraud Insurance को कैसे करें एक्टिवेट?

  1. ट्रूकॉलर fraud Insurance को एक्टिव करने के लिए आपको सबसे पहले Truecaller ऐप पर जाना होगा। 
  2. ध्यान रहें कि आपके पास Truecaller का लेटेस्ट वर्जन होना डाउनलोड होना चाहिए। 
  3. यहां सेटिंग्स में प्रीमियम फीचर्स वाले सेक्शन में फ्रॉड इंश्योरेंस का ऑप्शन देखें। 
  4. इस ऑप्शन पर टैप करें। 
  5. यहां आपको प्लान एक्टिवेट करने के लिए वहां दिए गए प्रॉम्ट को फॉो करना होगा। ऐसे आप Truecaller fraud Insurance प्लान को एक्टिव कर सकते हैं। 

               

5379487