Logo
Truecaller Fraud Insurance: ट्रूकॉलर मोबाइल स्कैम से बचने के लिए एक कमाल का Truecaller Fraud Insurance पॉलिसी को लेकर आया है। यह फीचर यूजर्स को मोबाइल स्कैम और फ्रॉड कॉल से प्रोटेक्ट करेगा।

Truecaller Fraud Insurance: Truecaller अपने यूजर्स को फ्रॉड और स्कैमर से बचाने के लिए एक नया अपडेट लेकर आया है। हालांकि इस फीचर का लाभ लेने के लिए यूजर्स को पैसे देने होंगे। मतलब यह एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड प्लान है, जो मोबाइल स्कैम और फ्रॉड कॉल से बचने के लिए प्रीमियम मेंबर को सेफ्टी प्रदान करता है।

आपको बता दें, भारत में यह अपडेट फीचर केवल Android और iOS पर उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि इस सुविधा को आने वाले समय में और एक्सपेंड किया जाएगा। कंपनी ने इस फीचर को हाल ही रोलआउट हुए AI कॉल स्कैनर फीचर के बाद पेश किया है, जो AI वॉयस कॉल का मुकाबला करता है। Truecaller ने यह प्रीमियम सेफ्टी देने के लिए एक मुख्य भारतीय इंश्योरेंस प्रोवाइडर  HDFC Ergo के साथ साझेदारी की है। 

ये यूजर्स ले सकेंगे लाभ 
Truecaller ने इस फीचर अपडेट को लॉन्च करते हुए कहा कि ये Truecaller फ्रॉड इंश्योरेंस भारत में केवल प्रीमियर ग्राहक और iOS, Android यूजर्स के लिए पेश किया गया है। इस प्लान को लॉन्च करने का मुख्य उद्देश्य यूजर्स को ऑनलाइन ठगी और धोखाधड़ी से बचाने के लिए मजबूत सेफ्टी प्रदान करना है। ट्रूकॉल ने यह बीमा प्रोगाम  HDFC Ergo के साथ शुरू किया है, जो ERGO International और HDFC के बीच का एक ज्वॉइंट वेंचर है।

कैसे मिलेगी मेंबरशिप? 
यह इंश्योरेंस पॉलिसी ट्रूकॉलर ऐप में आसानी से इंट्रीगेड हो जाती है। इसे केवल ऑप्ट-इन करने पर आसानी से एक्टिव किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी है कि इसकी मेंबरशिप को लेने के लिए किन चीजों की जरूरत होगी। हालांकि कंपनी ने इस पॉलिसी के लिए पात्रता मानदंड का रोडमैप तैयार किया है। 

ये भी पढ़े-ः Fire-Boltt लाया 4G VoLTE कॉलिंग वॉच; बिना फोन से कनेक्ट किए कर पाएंगे उपयोग, चेक करें प्राइस 

jindal steel hbm ad
5379487