Logo
वोडाफोन आइडिया जल्द ही 5G सर्विस को लॉन्च कर सकती है। वित्त वर्ष 2025 में कंपनी पूरी तरह से 5G नेटवर्क में शिफ्ट हो सकती है। 

VI Shift to 5G Network Service: जो VI यूजर्स लंबे समय से खराब नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे हैं, उनके लिए अच्छी खबर है। दरअसल कंपनी अगले कुछ महीनों में अपनी 5G सर्विस को लॉन्च कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो उनके यूजर्स के लिए यह बड़ी राहत होगी। वर्तमान में कंपनी के नेटवर्क में काफी समस्याएं आती हैं। 

रोलआउट होगी 5G सर्विस
इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया वित्त वर्ष 2025 में पूरी तरह से 5G नेटवर्क में शिफ्ट हो सकती है। अगर एयरटेल और जियो से तुलना करें, तो करीब एक साल पहले ही दोनों टेलिकॉम कंपनियों ने 5G सर्विस को रोलआउट कर दिया था, लेकिन इन कंपनियों की तरफ से 5G रिचार्ज प्लान को रोलआउट नहीं किया गया है। 

घाटे में चल रही VI
गौरतलब है कि वोडाफोन आइडिया लंबे वक्त से खराब 5G नेटवर्क और वित्तीय नुकसान का सामना कर रही है। हालांकि कंपनी लगातार नुकसान से उबरने की कोशिश कर रही है। ऐसे में सरकार की ओर से भी वोडाफोन-आइडिया की मदद कर रही है।  

कमाई और घाटा दोनों घटा
वोडाफोन आइडिया की तिमाही रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का घाटा कम हुआ है। तिमाही आधार पर VI का घाटा 8,737.9 करोड़ से घटकर 6,985.9 करोड़ रुपए रह गया है। हालांकि दूसरी तरह की कमाई में गिरावट भी दर्ज की गई है, जो घटकर 10,716.3 करोड़ से 10,673 करोड़ रुपए रह गई। इसी के चलते बीते कुछ माह में VI यूजर्स की संख्या में भी गिरावट दर्ज की गई है।

CH Govt hbm ad
5379487